जयपुर। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोमवार को एक ओर सोने की बड़ी तस्करी का मामला पकड़ा है। कस्टम विभाग ने एयपोर्ट पर बैंकॉक से आने वाली थाई स्माइल फ्लाइट से आए 4 गुजराती यात्रियों से डेढ़ किलो से ज्यादा सोना बरामद हुआ है।पकड़े गए यात्री सोने को कड़े, चेन और घड़ी के रूप में सोना लेकर आ रहे थे। पकड़े गए यात्रियों की पहचान गुजरात के सूरत निवासी हेमेन्द्र कुमार भंवरलाल जोशी, हितेन्द्र कुमार, हेमेन्द्र कुमार जोशी और मनसुख लाल पोपटबाई चौवथिया को रूप हुई है।

कस्टम विभाग ने जयपुर एयरपोर्ट पर पहले दो यात्रियों को 580 ग्राम सोने के कड़े और चेन के साथ पकड़ा था। दोनों यात्रियों से पूछताछ करने पर उन्होंने अपने दो और साथियों की जानकारी दी। दोनों आरोपी जयपुर एयरपोर्ट से निकल कर अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंच चुके थे।

अजमेर से एक किलो से ज्यादा सोना लेकर दोनों यात्री अहमदाबाद के लिए रवाना होने वाले थे, लेकिन कस्टम विभाग ने वहां दोनों यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर ही दबोच लिया।1.6 किलो सोना पकड़ने के बाद कस्टम विभाग के अधिकारी चारों यात्रियों से पूछताछ कर रहे हैं। कस्टम उपायुक्त कुलदीप सिंह और उपायुक्त होशियार सिंह द्वारा एयरपोर्ट पर ये कार्रवाई की जा रही है।