1. 44 लाख की घूस लेते उदयपुर कृषि मंडी के X.En और A.En गिरफ्तार

ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में कमीशन के रूप में ले रहे रिश्वत

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम ने गुरुवार को उदयपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए कृषि मंडी के दो अधिकारियों को 1,44500 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। दोनों अधिकारी रिश्वत की यह राशि एक छात्रावास के विकास कार्य के बिल पास करने की एवज में ठेकेदार से ले रहे थे।

ब्यूरो के उपाधीक्षक राम सिंह ने बताया कि पकड़े गए अधिकारी एक्सईएन महावीर जैन और एईएन प्रकाश भाणावत हैं। ये दोनों अधिकारी कृषि मंडी स्थित विपणन बोर्ड के कार्यालय में कार्यरत हैं। दोनों अधिकारी टीएडी छात्रावास में हुए विकास कार्यों के बिल को पास करने के एवज में ठेकेदार से रिश्वत मांग रहे थे। इस पर ठेकेदार ने ब्यूरो में इसकी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत का सत्यापन कराने पर वह सही पाई गई। गुरूवार को ठेकेदार से घूस की रकम लेते समय एक्सईएन महावीर जैन को 34 हजार रुपए एवं एईएन प्रकाश भाणावत को 1.95 लाख रुपए लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है।

इस पर ब्यूरो ने गुरुवार को दोपहर में अपना जाल बिछाकर दोनों अधिकारियों को ट्रैप कर लिया। ब्यूरो ने इनमें एईएन प्रकाश भाणावत को ठेकेदार से 1 लाख 9500 रुपए और एक्सईएन महावीर जैन को 34 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए उनके कार्यालय से ही गिरफ्तार किया है। दोनों अधिकारियों ने ठेकेदार से कुल बिल राशि का 8.75: प्रतिशत रिश्वत लेना तय किया था। एसीबी ने दोनो को गिरफ्तार करने के बाद उनके आवास पर भी छापे मारे है। यहां से एसीबी ने प्रोपर्टी व नकदी बरामद की है।

Web Title : 1. Axion and AE arrested of Udaipur Agricultural Market taking bribe of 44 lakhs