छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मुठभेड़ में मारे गए 10 नक्सली, भारी मात्रा में हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के एसपी मोहित गर्ग का कहना है कि एसटीएफ और डीआरजी के साथ हुई मुठभेड़ में 10 नकस्लियों मारे गए हैं। वहीं उनके पास से 11 हथियार बरामद हुए हैं।

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के माढ़ क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 10 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। इस इलाके में नक्सलियों का ट्रेनिंग कैंप चल रहा था। सुरक्षाबलों ने सुनियोजित रणनीति के साथ दुर्गम इलाके में इस कार्रवाई को अंजाम दिया। घटना स्थल से 11 हथियार भी बरामद किए गए हैं। भैरमगढ़ के माढ़ थाना क्षेत्र के जंगल में यह मुठभेड़ हुई है। माना जा रहा है कि घटना स्थल पर सर्चिंग के बाद और भी नक्सलियों के शव मिल सकते हैं।

एसपी मोहित गर्ग ने घटना की पुष्टि करते बताया कि गुस्र्वार सुबह 11 बजे के आस-पास माढ़ के जंगल में जिला बल, डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम की माढ़ के जंगल में मुठभेड़ हुई। 10 नक्सलियों के शव घटना स्थल से मिले हैं। सभी नक्सली वर्दी में हैं। हमें इस बात की सूचना मिली थी कि इस जगह पर नक्सलियों की ट्रेनिंग चल रही है। हम उन्हें लगातार ट्रैक कर रहे थे। सही मौका देखकर टीम वहां पहुंची और नक्सलियों की घेराबंदी कर ली।

सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान माड़ इलाके में जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। जवानों ने नक्सलियों के शव को भी बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल इलाके में मुठभेड़ अभी भी जारी है। दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग भी हो रही है। एहतियात के तौर पर जवानों ने इलाके को घेर लिया है और सर्चिंग तेज कर दी है।

Web Title : 10 Naxalites killed in encounter in Bijapur in Chhattisgarh