गुजरात में स्वाइन फ्लू का कहर, इस साल में अब तक 208 लोगों की मौत

अहमदाबाद: गुजरात में जानलेवा एच-1 एन-1 वायरस स्वाइन फ्लू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में अब तक स्वाइन फ्लू ने 1754 लोगों को अपनी चपेट में लिया है, जिसमें से 640 लोगों का उपचार किया जा चुका है. पिछले दस दिनों में इस बीमारी से प्रतिदिन औसतन 14 लोगों की मौत हो रही है.

यहां जारी एक बयान में गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री शंकर चौधरी ने बताया कि प्रशासन 5,000 डॉक्टरों की मदद से स्वाइन फ्लू का प्रसार रोकने के लिए जरूरी कदम उठा रहा है. इस विज्ञप्ति के अनुसार पूरे राज्य में 1,883 व्यक्ति इस साल एक जनवरी से 15 अगस्त तक एच1एन1 से संक्रमित हुए. मंत्री ने विश्वास जताया है कि सरकार की त्वरित कार्रवाई की वजह से स्वाइन फ्लू के मामले कम होंगे.

अस्पताल व मेडिकल स्टोर को पर्याप्‍त टेमी फ्लू की दवा उपलब्ध कराई गई है. अहमदाबाद में एक ही दिन में स्वाइन फ्लू से 13 लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं. राज्य में अब तक स्वाइन फ्लू ने 1754 लोगों को अपनी चपेट में लिया है, जिसमें से 640 लोगों का उपचार किया जा चुका है, जबकि 913 लोग अलग-अलग शहरों के अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में उपचार करा रहे हैं.

 

Web Title : 208 people die of swine flu this year