अवैध बजरी से भरे पांच डंपर व एक ट्रैक्टर और जेसीबी समेत 7 आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर। जिले की ग्रामीण पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी से भरे पांच डंपर व एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अवैध खनन के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के लिए समस्त अधिकारियों और जिला स्तर पर गठित स्पेशल टीम को निर्देशित किया गया था। शनिवार रात को जिला स्पेशल टीम ने अवैध खनन माफिया गिरोह के खिलाफ खेड़ापा व बोरून्दा थाना जाब्ता के साथ कार्रवाई की। बोरून्दा हल्का क्षेत्र के चौकड़ी कलां के पास नदी में अवैध खनन की सूचना मिलने पर स्पेशल टीम के साथ थानाधिकारी मय थाना जाब्ता वहां पर पहुंचे। उस समय वहां पर जेसीबी द्वारा ट्रैक्टर में अवैध बजरी डाली जा रही थी। इस पर पुलिस जाब्ते ने बजरी से भरे ट्रैक्टर व जेसीबी को जब्त कर खवासपुरा निवासी प्रकाश पुत्र चौथाराम जाट व नैराराम पुत्र गंगाराम जाट को गिरफ्तार किया।

इसी प्रकार खेड़ापा हल्का क्षेत्र से अवैध डम्पर का परिवहन होने की सूचना पर स्पेशल टीम के साथ थानाधिकारी मय जाब्ते के रातड़ी फांटा से आगे नाकाबंदी कर बजरी से भरे एक के बाद एक कुल पांच डम्पर पकड़े। साथ ही नागौर जिले में सदर थानान्तर्गत गांव गुडला निवासी पप्पूदास पुत्र मुन्नादास, सेवा गांव थाना खेड़ापा निवासी मनोहर पुत्र हुकमाराम विश्नोई, नारवा थाना खींवसर नागौर निवासी महेन्द्र पुत्र उमाराम जाट, भेड़ थाना पाचौड़ी नागौर निवासी बीरमाराम पुत्र अन्नाराम विश्नोई और चाउ थाना श्री बालाजी नागौर निवासी मदनगिरी पुत्र छैलगिरी गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया।
इन दोनों कार्रवाई में शामिल खेड़ापा थानाधिकारी ओमप्रकाश व बोरून्दा थानाधिकारी राजेन्द्र खदाव के साथ ही स्पेशल टीम प्रभारी अमानाराम, चिमनाराम, झूमरराम, मोहनराम, विरेन्द्र खदाव, मदनलाल और दोनों थानों के जाब्ते को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Web Title : 7 accused including five grapefruit and one tractor and JCB arrested for illegal gravel