अमरनाथ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, एक दर्जन से अधिक श्रद्धालुओं की मौत, कई जख्मी

जम्मू: अमरनाथ यात्रा को लेकर एक फिर दर्दनाक खबर सामने आई है. जम्मू कश्मीर के बनिहाल में अमरनाथ यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई. यह हादसा जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन के पास हुआ. इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगो की मौत होने आंशका जताई जा रही है. और करीब 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू का काम शुरू हो गया है.

शुरुआती मिली जानकारी के मुताबिक 30 से ज्यादा लोग घायल हैं जिन्हें सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाने का काम किया जा रहा है. इस हादसे में  बस में कितने लोग सवार थे. उनकी फिलहाल क्या स्थिति है यह साफ नहीं है. बताया जा रहा है कि यात्रियों को लेकर अमरनाथ जा रही बस रामबन जिले में जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास खाई में गिर गयी. फिलहाल हादसे में मारे गए लोगों की पहचान नहीं हो पाई है.

गौरतलब है कि बीते सोमवार को आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर अनंतनाग में हमला किया था, जिसमें मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई, जबकि एक यात्री ने इलाज के दौरान आज दम तोड़ दिया है. इस तरह अब तक इस हमले में 8 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. इस मामले की जांच करने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को 6 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है.

हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरनाथ यात्रा पर मरने वाले यात्रियों की आत्मा को शान्ति मिलने की कामना की है. पीएम ने ट्विट कर कहा कि अमरनाथ यात्रा पर मरने वाले यात्रियों की आत्मा को शान्ति मिले.

Web Title : A bus full of Amarnath pilgrims fell into a ditch, the death of a dozen devotees, many injured