दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल में लगी भीषण आग; दहशत में बिल्डिंग से कूदे लोग, 17 की मौत

दिल्ली के करोलबाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार तड़के लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17हो गई है। कुछ लोग गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं।दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल ले जाए गए 13 लोगों की मौत हो चुकी है। लेडी हार्डिंग में 5 लोगों को ले जाया गया, जिनमें से 2 की मौत की खबर है। गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में मंगलवार तड़के करीब साढ़े चार बजे भीषण आग गई। आग की चपेट में आने से एक बच्चे सहित 17 लोगों की मौत हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल वाहन पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि होटल अर्पित पैलेस में आग की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई। हालांकि अब आग पर काबू पा लिया गया है। शवों को बाहर लाया जा रहा है। बचाव एवं राहत कार्य फिलहाल जारी है। अग्निशमन विभाग के अनुसार करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में तड़के आग लग गई। सूचना मिलते ही 26 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया गया।

जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूदे लोग

जानकारी के मुताबिक, आग लगने की घटना उस वक्त हुई जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे। हताहतों की संख्या इसलिए इतनी बड़ी हो गई। आग लगते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई और भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगने के बाद जान बचाने के लिए तीन लोग चौथी मंजिल से कूद गए। इनमें से एक की मौत हो गई। दो जख्मी हैं।

कैसे लगी आगअभी तक नहीं चला पता

होटल में आग सुबह साढ़े चार बजे के आसपास फैलनी शुरू हुई। यह आग कैसे फैली, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है।

पिछले दिनों नोएडा में भी लगी थी आग

हाल फिलहाल दिल्ली में ऐसी घटनाएं और भी हुई थीं। अभी कुछ दिन पहले ही नोएडा के सेक्टर-12 स्थित मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। अस्पताल की बिल्डिंग अचानक धुएं के गुबार में घिर गई। इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गई। कुछ मरीजों को बिल्डिंग के शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया।

फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
फायर ऑफिसर सुनील चौधरी ने बताया कि आग पर सुबह करीब 8 बजे तक काबू पा लिया गया था। इस हादसे में मारे गए लोगों के शव भी बाहर निकाल लिए गए हैं। करीब 30 लोगों को होटल से बाहर निकाल लिया गया।

Web Title : A fire devastated in Delhi's Karol Bagh hotel