विराट की ‘टेंशन’ दूर करने लिए अंबाती रायडू ने किया अपने पसंदीदा खाने का त्याग

नई दिल्ली. इंग्लैंड में अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टेंशन बैटिंग ऑर्डर में नंबर 4 की पोजिशन थी. लेकिन, अंबाती रायडू के नंबर 4 के ऑर्डर पर पांव जमा लेने के बाद कप्तान कोहली की वो टेंशन अब दूर हो गई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में खेले चौथे वनडे के बाद विराट कोहली ने खुद इस बात को स्वीकार भी किया, जहां रायडू ने 100 रन की शानदार पारी खेली थी और दबाव के बीच रोहित शर्मा के साथ मिलकर 211 रन की बड़ी साझेदारी भी की थी. नंबर 4 पर रायडू की इस शानदारी पारी के बाद विराट कोहली ने भी सीधे लब्जों में ये साफ कर दिया कि उसने दोनों हाथों से मौके को लपका है और अब हम उन्हें वर्ल्ड कप तक बरकरार रखेंगे.

क्रिकेट के लिए छोड़ा पसंदीदा खाना

रायडू के हुनर ने तो उन्हें टीम इंडिया के अंदर फिट करा दिया. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली की नंबर 4 पोजिशन वाली टेंशन को दूर भगाने के लिए अंबाती रायडू को अपने पसंदीदा खाने का त्याग करना पड़ा है. जी हां, इस बात का खुलासा खुद रायडू ने मुंबई वनडे के बाद किया है.

बिरयानी के बदले क्रिकेट

चौथे वनडे के बाद लक्ष्मण और कैफ से बातचीत के दौरान रायडू ने बताया कि बतौर हैदराबादी खाने में उनका मनपसंद फूड बिरयानी है, लेकिन टीम इंडिया के लिए खेल रहे होने की वजह से उन्होंने फिलहाल अपने पसंदीदा खाने का त्याग कर रखा है. इस लक्ष्मण ने रायडू से पूछा कि कितना वक्त हो गया उन्हें बिरयानी छोड़े हुए तो रायडू ने कहा कि करीब दो-ढाई महीने हो गए जब उन्होंने आखिरी बार बिरयानी का स्वाद चखा था.

फिट नहीं होने का असर देख चुके हैं रायडू

विराट की टीम इंडिया में एंट्री का मतलब है कि पूरी तरीके से फिट होना. और, बता दें कि IPL के दौरान बेहतरीन फॉर्म में होने के बावजूद भी इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया में अंबाती रायडू का सलेक्शन सिर्फ उनके अनफिट होने को लेकर ही नहीं हुआ था. रायडू तब यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे.

क्रिकेट के लिए सबकुछ किया

लेकिन इसके बाद रायडू ने अपनी फिटनेस पर खूब जोर दिया. उन्होंने अपने पसंदीदा फूड बिरयानी का त्याग किया. और, आज आलम ये है कि अब न सिर्फ वो टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन गए हैं बल्कि अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी को लेकर अपनी दावेदारी भी पुख्ता कर ली है.

Web Title : Ambati Rayudu has sacrificed his favorite food to remove Virat's 'tension'