वैलेंटाइन-डे से पहले बाड़मेर में एंटी रोमियो स्क्वॉड गठित, अब बेटियाँ रहेगी और भी सुरक्षित

बाड़मेर: सूबे में निजाम बदलने का असर पुलिस की कार्यशैली पर भी साफ नजर आने लगा है. एंटी रोमियो स्क्वॉड को सबक सिखाने अब बाड़मेर की सड़कों पर महिला पुलिसकर्मी मुस्तैद दिखाई देगी. जी हां प्यार के लिए जाना जाने वाला दिन वैलेंटाइन-डे से ठीक पहले बाड़मेर एसपी राशी डोगरा डूडी की बाड़मेर में शनिवार को शुरू की नई पहल से ये कहा जा सकता कि Romio की अब ख़ैर नहीं, वहीं पुलिस ने हेल्पलाईन नम्बर जारी करने के साथ ही 4 वाहनों पर महिला महिला पुलिसकर्मी हर समय मुस्तैद रहेगी.

बता दे कि बाड़मेर पुलिस ने शनिवार को नवीन पहल करते हुए एंटी रोमियो स्क्वॉड गठित किया है. महिला पुलिस अधीक्षक राशी डोगरा डूडी ने इस स्कॉड को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के आगे विधिवत रवाना किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस मुख्यालय जयपुर से आई तीन स्कुटीयो को जनता को समर्पित किया. लाल और नीली बत्ती और सायरन से लैस एंटी रोमियो स्क्वॉड बकायदा अपनी अलग वर्दी में रहेगा और इसकी तैनातगी शहर के कन्या महाविद्यालय और गर्ल्स स्कूलों के आसपास रहेगी.

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक राशी डोगरा के मुताबित बाड़मेर में बेटियो की सुरक्षा के लिए यह नवाचार शुरू किया गया है. अभी शुरुआत 3 स्कूटी और एक मोटरसाइकिल से हो रही है. आगामी दिनों में इस दस्ते को बढ़ाया जाएगा. एक तरफ जहाँ इन दिनों वैलेंटाइन वीक चल रहा है वही दूसरी तरफ रोमियोगिरी से निपटने के लिए बाड़मेर पुलिस ने एंटी रोमियो स्क्वॉड शुरू करके बेटियो की सुरक्षा का नया संदेश दिया है.

Web Title : Anti-Romeo Squad formed in Barmer before Valentines Day