अर्जुन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में लिया पहला विकेट, फैन्स सचिन को दे रहे बधाई

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के अंडर-19 टीम का श्रीलंका दौरा मंगलवार (17 जुलाई) से शुरू हो गया है. चार दिवसीय मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है और इस मैच से पहले ही महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर सुर्खियों में छा गए हैं. टीम में सलेक्ट होने के बाद अर्जुन चर्चा में बने हुए हैं और अब मैच शुरू होने के बाद वह एक बार फिर से टॉप ट्रेंड में शामिल हो गए हैं. वजह है कि अर्जुन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट हासिल कर लिया है. बता दें कि अर्जुन को बतौर ऑलराउंडर अंडर-19 टीम में चुना गया है. अर्जुन एक बेहतरीन तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.

कोलंबो के नॉनड्स्क्रिप्ट क्रिकेट क्लब ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच की शुरुआत में ही अर्जुन तेंदुलकर ने अपना दम दिखाना शुरू कर दिया है. इस मैच में अर्जुन ने भारतीय टीम को शुरुआती सफलता दिलवा दी है. अंडर-19 टीम के कप्तान और विकेटकीपर अनुज रावत ने मैच का पहला ओवर अर्जुन तेंदुलकर से फिंकवाया. वहीं, दूसरे ओवर की गेंदबाजी आकाश पांडे ने की. श्रीलंका अंडर-19 टीम के कप्तान निपुण धनंजय ने पहले बल्लेबाजी चुनी है.

12वीं गेंद में अर्जुन को हासिल हुई सफलता
मैच के तीसरे और अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर अर्जुन तेंदुलकर को यह विकेट हासिल हुआ. श्रीलंका के कामिल मिसारा अर्जुन का शिकार बने. कामिल मिसारा, अर्जुन की शानदार गेंद को पढ़ नहीं पाए और चकमा खा गए. अर्जुन की गेंद बल्लेबाज के पैड के अंदरुनी हिस्से पर लगी और वह एलबीडब्लयू करार दिया गया.

कामिल मिसारा 9 रन बनाकर आउट
मिसारा 11 गेंदों में 9 रन बनाए, जिसमें 2 चौके शामिल थे. मिसारा एक फर्स्ट क्लास क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 15 साल की उम्र में डेब्यू किया था. मिसारा ने 3 ओवर में विकेटकीपर मदुष्का फर्नांडो के साथ मिलकर 20 रन जोड़े और पवेलियन लौट गए. अर्जुन तेंदुलकर ने अबतक 2 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट चटकाया है. अर्जुन तेंदुलकर की इस पहली सफलता पर उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर बधाइयां मिल रही हैं. अर्जुन के साथ-साथ फैन्स सचिन तेंदुलकर को भी बधाई दे रहे हैं.

Web Title : Arjun Tendulkar took his first wicket in international cricket