वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ली राज्यसभा के नए कार्यकाल की शपथ, बिमारी के ईलाज के बाद सभालेंगे कार्यभार

नई दिल्ली: किडनी का इलाज करा रहे केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ले ली है. यह शपथ राज्यसभा के सभापति और उप- राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के चैंबर में दिलाई गई. जेटली को हाल ही में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुना गया है लेकिन वह अपनी बीमारी के कारण अब तक शपथ नहीं ले सके थे. 65 वर्षीय जेटली हाल ही में उत्तर प्रदेश से निर्वाचित हुए थे. 

65 साल के अरुण जेटली की गुर्दे की बीमारी का इलाज चल रहा है और उनके स्वास्थ्य की स्थितियों को देखते हुए उनके शपथ ग्रहण के लिए विशेष इंतजाम किया गया था. जेटली को रविवार सुबह 11 बजे राज्यसभा के सभापति एम. वैंकेया नायडू के कक्ष में शपथ दिलाई गई. 

वहीं, राज्यसभा के अन्य निर्वाचित सदस्य पहले ही एक भव्य समारोह में शपथ ग्रहण कर चुके हैं। यह समारोह राज्यसभा के सभापति एम.वेंकैया नायडू के चैम्बर में सुबह 11 बजे हुआ। जेटली को विगत तीन अप्रैल को एक बार फिर उच्च सदन में विपक्ष का नेता चुना गया था।

उल्लेखनीय है कि अरुण जेटली को विगत नौ अप्रैल को एम्स में डायलिसिस पर रखा गया था। फिलहाल वह चिकित्सकों की देखरेख में अपने घर पर ही आराम कर रहे हैं। अरुण जेटली विगत दो अप्रैल से नार्थ ब्लाक स्थित अपने दफ्तर नहीं जा रहे हैं। इसके चलते ही उन्होंने अपनी विदेश यात्राएं भी रद कर दी थीं। उन्होंने ट्वीट करके बताया था कि उनका किडनी से संबद्ध संक्रमण का इलाज चल रहा है। फिलहाल वह अपने घर से ही कामकाज कर रहे हैं। उनके आगे के इलाज की दशा-दिशा उनके डॉक्टर ही तय करेंगे।

Web Title : Arun Jaitley becomes Rajya Sabha Member