एशिया कप: भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा बांग्लादेश, पंड्या की जगह जडेजा टीम में

दुबईः आज एशिया कप 2018 में सुपर-4 राउंड का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. भारत और बांग्लादेश आमने-सामने हैं. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मुकाबले में दोनों टीमें अपनी पूरी जान झोंकने का प्रयास करेंगी. भारत जहां दो मैच जीतने के बाद यहां पहुंचा है, वही पिछली रात ही बांग्लादेश को अंतिम ग्रुप मैच में अफगानिस्तान ने करारी मात दी है. भारतीय टीम ने इस अहम मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया है. भारत ने चोटिल पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा को मौका दिया है.

बांग्लादेश को लगातार दूसरे दिन वनडे मैच खेलना है, ऐसे में दुबई की तपिश में उसके लिए चुनौती और मुश्किल खड़ी कर रही है। अपने दोनों ग्रुप मैच जीतकर कर अगले दौर में पहुंची भारतीय टीम के सामने बांग्लादेश के रूप में अब एक ऐसी टीम है जो किसी भी समय किसी भी टीम को मात देने का माद्दा रखती है।

टीम इंडिया की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ जहां भारतीय बल्लेबाजों में धवन का बल्ला गरजा था वहीं गेंदबाजों में भारतीय स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार ने दम दिखाया था। देखना दिलचस्प होगा कि भारत के कौन से खिलाड़ी सुपर-4 राउंड में अपना दम दिखाएंगे।

बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा भारत

भारतीय टीम बांग्लादेश को  हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी, क्योंकि बांग्लादेश ने कई अहम मौकों पर भारतीय टीम को पटखनी दी है. साल 2007 का वर्ल्ड कप भी इसमें शामिल है कि कैसे बांग्लादेश की वजह से टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हुई थी. बता दे कि इस मुकाबले में एशिया की टॉप 4 टीमें सेमी फाईनल में प्रवेश करने के लिए आपस में भिड़ेंगी। सुपर-4 का पहला मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

टीम:- 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और  जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, नजमुल हुसैन शंटो, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसादिक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, रूबैल हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान

Web Title : Asia Cup: India Toss won