सुरक्षा चिंताओं पर BCCI को ICC से मिला आश्वासन

दुबई। दुबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को बीसीसीआइ (BCCI) को आश्वासन दिया कि वह आगामी विश्व कप (World Cup 2019) के दौरान पुलवामा आतंकवादी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए सबकुछ करेगा।

आइसीसी की मुख्य कार्यकारी समिति (CEC) की बैठक की शुरुआत में, बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johari) ने 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा के बारे में भारत की चिंताओं को व्यक्त किया।

बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बोर्ड की ओर से, राहुल जौहरी ने सीइसी की बैठक में भारतीय टीम, मैच अधिकारियों और भारतीय फैंस की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। जानकारी के अनुसार जौहरी ने सीइसी से कहा कि बीसीसीआइ को आइसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा की जो योजना बनाई है उस पर भरोसा है।

आइसीसी के सीइओ डेविड रिचर्डसन ने बीसीसीआइ को आश्वासन दिया कि उसके द्वारा उठाए गए चिंताओं को दूर करने के लिए आइसीसी द्वारा हर संभव कदम उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा पर चर्चा मूल एजेंडे का हिस्सा नहीं थी, लेकिन बीसीसीआइ के आग्रह पर आइसीसी ने इसे शामिल किया।

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत के हरभजन सिंह और सौरव गांगुली जैसे प्रमुख खिलाड़ियों ने विश्व कप में 16 जून को होने वाले मैच का बहिष्कार करने का आग्रह किया है। हालांकि, बीसीसीआइ ने मैच का बहिष्कार करने पर कोई स्टैंड नहीं लिया है, क्योंकि ऐसी संभावनाएं है कि दोनों टीमें नॉकआउट में भी मिल सकती हैं।

Web Title : rkk