बेलगाम स्वाइन फ्लू: 11 दिन में 23 पीड़ितों की मौत, चार की हालत गंभीर

राजस्थान में स्वाइन फ्लू बेलगाम होता जा रहा है. शुक्रवार को प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 96 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही इस बीमारी से अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. राजस्थान में इस साल 603 स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव केस आ चुके हैं. वहीं सबसे ज्यादा पॉजिटिव जयपुर और जोधपुर में देखने को मिल रहे हैं. जयपुर में जहां 28 मामले सामने आए हैं वही जोधपुर में 39 नए केस स्वाइन फ्लू के आए हैं.

जयपुर: प्रदेश में स्वाइन फ्लू पर कोई लगाम नहीं लग पा रही है, उलटा यह बेकाबू होता जा रहा है. पॉजिटिव मरीजों और मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. पिछले 11 दिनों में प्रदेशभर में स्वाइन फ्लू से 23 मौतें हो चुकी हैं और 603 पॉजिटिव केस अब तक सामने आ चुके हैं.

वर्तमान में प्रदेशभर में 25 से ज्यादा लोग स्वाइन फ्लू के इलाज के लिए आईसीयू में भर्ती हैं और उनमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है. जयपुर में भी स्वाइन फ्लू से पहली मौत अब दर्ज हो गई है. स्वाइन फ्लू से शुक्रवार को जयपुर, जोधपुर और सीकर में एक-एक पीड़ितों की मौत हो गई. शुक्रवार को जोधपुर में सर्वाधिक 39 और जयपुर में 28 पॉजिटिव केस और सामने आए हैं. इनके अलावा अजमेर, भीलवाड़ा, अलवर, सीकर, जैसलमेर, उदयपुर, पाली, जालोर, राजसमंद, बाड़मेर, चित्तौड़गढ, कोटा, बीकानेर और गंगानगर में भी पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

प्रदेश में स्वाइन फ्लू का सबसे ज्यादा प्रकोप अब तक जोधपुर और कोटा में ही था, लेकिन अब धीरे-धीरे प्रदेशभर में इसके पॉजिटिव केस सामने आने लग गए हैं. जयपुर और सीकर में स्वाइन फ्लू पीड़ितों की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमें की चिंता और बढ़ गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अब डोर टू डोर सर्वे अभियान शुरू किया है.
Web Title : Belgaum swine flu: 23 deaths in 11 days