बीकानेर जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा आज जयपुर में ईडी के सामने होंगे पेश

बीकानेर जमीन घोटाले में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ होगी। जांच में सहयोग करने के लिए रॉबर्ट वाड्रा जयपुर स्थित क्षेत्रीय प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय पर अपनी मां के साथ पहुंच चुके हैं। बीकानेर महाजन फील्ड फायरिंग रेंज की जमीनों की खरीदी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई जांच में कई अनियमितताएं सामने आई हैं। 

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा राजस्थान के बीकानेर में एक कथित जमीन घोटाले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हो सकते हैं। वाड्रा की मां मॉरीन भी मंगलवार को जयपुर के भवानी सिंह रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में मंगलवार सुबह 10 बजे पेश हो सकती हैं। वाड्रा और उनकी मां सोमवार की दोपहर जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे। 

अगर वाड्रा मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश होते हैं तो वह इस जांच एजेंसी के सामने चौथी बार पेश होंगे। पिछले तीन मौकों पर वह ‘अवैध’ तरीके से विदेश में संपत्ति खरीदने में अपनी कथित भूमिका के लिए अपने खिलाफ चल रही धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली में ईडी के समक्ष पेश हुए।Robert Vadra Priyanka Gandhi Vadra in Jaipur

जयपुर स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर कांग्रेस के पोस्टर लगे हैं। इन पोस्टर्स में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा को फोटो है। फोटो पर ‘कट्टर सोच नहीं, युवा जोश’ लिखा है।

इन पोस्‍टर्स को देखते हुए साफ है कि मामले ने पूरी तरह से स‍ियासी रंग ले रखा है। वाड्रा से बीते सप्‍ताह दिल्‍ली में भी ईडी ने पूछताछ की थी। उनसे लंदन में संपत्ति की खरीदफरोख्‍त में कथित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर दिल्‍ली में ईडी ने तीन दिनों तक करीब 24 घंटे तक पूछताछ की थी। प्रियंका तब अपने पति को छोड़ने और लेने ईडी दफ्तर तक गई थीं।

उन्‍होंने वाड्रा से पूछताछ के बारे में सवाल किए जाने पर केवल इतना कहा था कि ‘सबको पता है, क्‍या हो रहा है?’ कांग्रेस पहले से ही आरोप लगाती रही है कि केंद्र सरकार इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है। हालांकि जांच एजेंसी का कहना है कि उसे लंदन स्थित संपत्ति में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ऐसे साक्ष्‍य मिले हैं, जो इसके तार वाड्रा से जोड़ते हैं।

Web Title : Bikaner land scam: Robert Vadra to be present in front of ED in Jaipur today