बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सैनी बोले- वे नहीं लड़ेगे चुनाव, पार्टी को जीत दिलाने का ऐलान

पार्टी मुख्यालय पर पहली प्रेस वार्ता में अलग अंदाज में दिखे सैनी

जयपुर। भाजपा के नए अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ऐलान किया है कि वे खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे। बस पार्टी के लिए काम करेंगे और अन्य नेताओं को ही चुनाव लड़वाएंगे। भाजपा प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। उन्होंने ऐसे नेताओं को भी चुनाव नहीं लड़ने की सलाह दी हैए जिनका स्वास्थ्य खराब रहता है। उन्होंने वर्तमान विधायकों के टिकट कटने के सवाल पर कोई टिप्पणी नहीं करते हुए कहा है कि किसको टिकट देना है और किसको नहीं। यह तय करना संसदीय बोर्ड का काम है। पार्टी फिर से सरकार बनाएगी इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर भाजपा का कार्यकर्ता काम करेगा।

कार्यसमिति में आएंगे 700 नेता मदन लाल सैनी ने कहा कि बीस और इक्कीस जुलाई को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में भाजपा के करीब 700 नेता शामिल होंगे। बैठक में प्रदेश पदाधिकारी और कार्यसमिति सदस्य के अलावा सांसदए विधायकए जिलाध्यक्षए मोर्चाए प्रकोष्ठए के नेताओं को भी बुलाया गया है। इस बैठक में 21 जुलाई को अमित शाह भी पूरे दिन रहेंगे। समापन के बाद अलग.अलग बैठकें होंगी जिनमें वो शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि एक अगस्त से हम यात्रा शुरू करना चाहते हैं और पन्द्रह सितम्बर तक यात्रा चलाई जाएगी। यात्रा की तिथि सोमवार तक फाइनल हो जाएगी। यात्रा का समापन और शुरूआत कहां से होगी। यह अभी तय नहीं हुआ है। संघ की कार्यशैली को अपनाने के सवाल पर सैनी ने कहा कि हम सभी संघ के स्वयंसेवक हैं और संघ की कार्यशैली ही हमारी कार्यशैली है। संगठन में परिवर्तन के बारे में उन्होंने कहा कि कुछ परिवर्तन करने हैंए लेकिन अभी उसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। एक साथ चुनाव करवाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि केन्द्र कभी भी चुनाव करवाए। राजस्थान भाजपा पूरी तरह से तैयार है। पार्टी 180 सीटों के लक्ष्य को लेकर काम कर रही है और इसे पूरी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

पिछले माह ही बने थे अध्यक्ष
भाजपा ने राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी को पिछले माह 29 जून को ही राजस्थान भाजपा का नया अध्यक्ष घोषित किया था। सैनी की उम्र करीब 75 वर्ष हो चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि उम्र के चलते ही उन्होंने चुनाव नहीं लडने का फैसला किया है। वैसे भी जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैंए पार्टी ने 75 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को बडा पद देने से दूरी करना शुरू कर दिया है।’

Web Title : BJP state president Saini says- he will not contest elections, party announcing to win