बाड़मेर की दूसरी महिला आईपीएस राशि डोगरा ने किया पदभार ग्रहण, कहा ‘ जल्द न्याय पहली प्राथमिकता’

बाड़मेर@माधुसिंह : सीमांत जिले बाड़मेर की पुलिस की कमान अब 2012 बेच की युवा महिला आईपीएस राशी डोगरा को सौंपी गई है। नवनियुक्त एसपी राशि डोगरा डूडी ने बुधवार को जिला पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस अधिकारियों से जिले की क्राइम, भौगोलिक स्थिति, कार्यालय का निरीक्षण कर जानकारी ली।

राजस्थान खोज खबर से बातचीत के दौरान एसपी राशि डोगरा डूडी ने बताया कि जिले में अपराध में कमी लाने, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं जिसे रोकने, पीड़ितों को न्याय दिलाने सहित शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने कर आमजन को राहत देने की कोशिश रहेगी। वहीं पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि वह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगी. बाड़मेर में अपराधियों का खात्मा करेंगी.Image may contain: 2 people, people sitting

गौरतलब है कि बाड़मेर में चुनावों के मद्देनजर लगाए गए पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट का तबादला जोधपुर ग्रामीण में किया गया. उनके स्थान पर आईपीएस राशि डोगरा डूडी बाड़मेर की पुलिस अधीक्षक को बनाया गया है. 2012 बैच की आईपीएस राशि डोगरा  इससे पूर्व बीकानेर में 10वी बटालियन आरएसी में कमाण्डेंट थी. बता दे कि गुरुवार की रोज राशि डोगरा डूडी बाड़मेर पहुँची. बाड़मेर पुलिस अधीक्षक के पदभार को ग्रहण करने से पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. राशि डोगरा डूडी ने आते ही अधिकारियों से परिचय लिया.

सीमांत जिला बड़ी जिम्मेदारी
जिले से पाकिस्तान की सीमा लगती है यहां हथियार, हेरोइन सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ सहित अन्य ख़ुफ़िया एजेंसियों के साथ विचार-विमर्श कर देश की सुरक्षा के लिए अहम काम किया जाएगा। इसके अलावा पुलिस की खुफिया विंग को भी अधिक मजबूत किया जाएगा।
महिलाएं होगी महफूज़
ज़िले में महिलाओं पर अत्याचार की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने के विशेष प्रयास किए जाएंगे, अब जिले की बालिकाएं एवं महिलाएं पहले से अधिक सुरक्षित होंगी।
सुधरेगी यातायात
शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए अहम काम किया जाएगा,वनवे में वाहनों के प्रवेश पर रोकथाम, आमजन को आसानी से गंतव्य स्थान तक जाने में सुविधा हो ऐसी व्यवस्था की जाएगी।

बता दें कि राशि डोगरा जोधपुर के ओसिया तहसील के सम्बलपुर की रहने वाली और एमबीए की पढ़ाई के बाद दो वर्ष तक standard chartered bank में नौकरी करने के बाद सिविल सर्विसेज जॉइन की और 2012 में वो आईपीएस बन गई.

Web Title : Bodram's second lady IPS officer, Dogra took charge