Box Office: विवादों में घिरी मनमार्ज़ियाँ का हफ़्ता पूरा, पहले हफ्ते में मिले बस इतने करोड़

मुंबई। पिछले शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई अनुराग कश्यप की फिल्म मनमर्जियां फ्लॉप साबित हुई है. अभिषेक बच्चन,तापसी पन्नू और विक्की कौशल की फिल्म मनमर्ज़ियां ने जैसे तैसे बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज़ के एक हफ़्ते में 21 करोड़ से कुछ अधिक का कलेक्शन किया है। आज के दौर के युवा वर्ग को ध्यान में रख कर बनाई गई अनुराग कश्यप की मनमार्ज़ियाँ ने पहले सात दिनों में वैसा कोई कमाल नहीं दिखाया है जिसकी उम्मीद की जा रही थी। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर सातवें दिन यानि इस गुरुवार को एक करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को एक हफ़्ते में 21 करोड़ 40 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है।Box Office: विवादों में घिरी मनमार्ज़ियाँ का हफ़्ता पूरा, मिले बस इतने करोड़

फिल्म को दूसरे वीकेंड में 30 करोड़ तक पहुंचना अब बड़ी चुनौती है क्योंकि शाहिद और श्रद्धा कपूर की बत्ती बुल मीटर चालू भी रिलीज़ हो गई है। मनमार्ज़ियाँ ने तीन करोड़ 52 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी l पहले तीन दिनों में इस फिल्म ने 14 करोड़ 33 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। मनमर्ज़ियां, रोमांटिक ड्रामा है लेकिन सीधा सीधा प्यार मोहब्बत का फंसाना नहीं। इसमें शादी की कहानी और उसके बाद के पुराने संबंधों को भी दर्शाया गया है। फिल्म की कहानी में इस बात पर जोर है कि प्यार उलझाऊ नहीं होता बल्कि उसे करने वाले लोग होते हैं।

ये फिल्म इन दिनों विवादों में आ गई है क्योंकि देश के कई शहरों में सिख समुदाय के लोगों ने  फिल्म के एक सीन को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस सीन में सिख बने अभिषेक बच्चन को सिगरेट पीते दिखाया गया है। इस सीन को लेकर अनुराग ने अपनी सफाई भी दी और ट्वीट कर फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी के प्रमुख को इसमें शामिल करते हुए ताना मारा है कि आगे से कोई भी दिक्कत हो तो इनसे बात करे लें।

आनंद एल राय ने भी कहा कि उनके प्रोडक्शन हाउस ने लोगों की भावनाओं को देखते हुए सीन को डिलीट किया है। आनंद एल राय के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म को बनाने में प्रिंट और पब्लिसिटी के साथ करीब 30 करोड़ रूपये की लागत आई है। भारत में फिल्म 1500 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई है।

Web Title : Box Office: Weeks of Conflicts Full of Conflicts