जयपुर में टिकट पर बवाल, पीसीसी के बाहर जमकर नारेबाजी

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट को लेकर टकटकी लगाए बैठे संभावित उम्मीदवारों के सब्र का बांध टूटता नजर आ रहा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर शुक्रवार को टिकटार्थियों के समर्थकों में जमकर हंगाम हुआ। आपस में कहासुनी के बाद प्रदेश कांग्रेस सचिव प्रशांत बैरवा के विरोधी और समर्थकों में हाथापाई तक हो गई। निवाई से बैरवा की दावेदारी पर विरोधी गुट और समर्थकों के बीच हुई इस हाथापाई के दौरान पीसीसी के बाहर जमकर नारेबाजी भी हुई।

बंद करना पड़ा गेट
टिकट के लिए समर्थकों और विरोधियों के बीच यह हंगामा इतना बढ़ गया कि हालात काबू करने के लिए पीसीसी का मुख्य गेट बंद करना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस को भी मामला शांत करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। बता दें कि प्रशांत बैरवा को चार साल पहले अनुसूचित जाति के वोटरों के खिसके जनाधार को बढ़ाने के लिए की गई कवायद के तहत समन्वयक नियुक्त किया गया था। कांग्रेस ने एससी वोटरों को जोड़ने के लिए बैरवा को अजमेर संभाग का समन्वयक नियुक्त किया था।

बीपी लो और हाई हो गया
उधर, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि टिकटों पर अटकलें नहीं लगाएं। दिवाली बाद ही टिकटों की सूची जारी होगी। पायलट ने कहा कि मीडिया में टिकटों की सूची आने से कई लोगों का बीपी लो और हाई हो गया है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में एक-एक सीट पर टिकटों को लेकर चर्चा हुई है। दिवाली तक अटकलें न लगाएं। पायलट ने यह भी कहा कि हमारा घोषणा पत्र जन घोषणा पत्र होगा।

Web Title : Burnt on ticket in Jaipur, sloganeering outside PCC