कांग्रेस नेता विश्वेन्द्र सिंह को यूपी के बदमाशों से जान का खतरा !

-वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए मुख्यालय ने की अभिशंषा

जयपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व भरतपुर राज परिवार के सदस्य विश्वेन्द्र सिंह की जान को खतरा है। स्थानीय सिटाटिया समाज व यूपी के पेशेवर बदमाशों की धमकी के मद्देनजर सिंह के प्रस्ताव की जांच के बाद पुलिस मुख्यालय ने विश्वेन्द्र को वाई श्रेणी की सुरक्षा के लिए अभिशंषा की है। जानकारी के मुताबिक डीग.कूम्हेर से कांग्रेस विधायक विश्वेन्द्र सिंह को कई दिनों से यूपी की एक पेशेवर गैंग व राजनीतिक प्रतिद्वंता के चलते सिटाटिया समाज के लोगो से धमकिया मिल रही थी।

विश्वेन्द्र सिंह के पत्र पर जब इंटेलीजेंस ने जांच की तो मामला सहीं पाया गया। ऐसे में पुलिस मुख्यालय ने इंटेलीजेंस जोन भरतपुर के एसपी की रिपोर्ट पर विश्वेन्द्र सिंह को वाई श्रेणी की सुरक्षा जिसमें एक चार की गार्ड व दो पीएसओ मुहैया करवाने की अभिशंषा की है। पुलिस मुख्याल के एडीजी इंटेलीजेंस यूआर साहू ने इस संंबंध में गृह विभाग को पत्र लिख कर अभिशंषा की है।

केन्द्रीय गृह मंत्री की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश
केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा को लेकर राजस्थान समेत सभी राज्यों को पत्र लिख कर स्पेशल सिक्योरिटी स्कीम को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए है। आरसी चतुवेर्दी की तरफ से भेजे गए पत्र में बताया गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनाथ सिंह की राजस्थान में सभाएं है। ऐसे में राज्य राजनाथ सिंह अपने कारकेड ट्रेड में सरकारी ड्राइवर व सरकार वाहन ही उपलब्ध करवाए। अब तक राज्य कारकेड में नीजि वाहन व चालक दिए जाते रहे है। बताया जा रहा है कि खतरे की आंशका में यह फैसला लिया गया है।

Web Title : Congress leader Vishvendra Singh risks life from UP gangsters!