राजीव गांधी की जयंती: PM मोदी सहित कांग्रेस नेताओं ने राजीव गांधी को किया याद

नई दिल्ली: देश आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 73वीं जयंती पर उन्हें याद कर रहा है और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. पीएम नरेन्द्र मोदी ने राजीव गांधी को याद करते हुए ट्वीट किया और लिखा, ‘आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें और देश के प्रति उनके योगदान को याद करते है. पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के तमाम दूसरे नेताओं ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है और उन्हें याद किया है.

महज 40 साल की उम्र में प्रधानमंत्री का पद संभालने वाले राजीव गांधी राजीव गाँधी को आज देश-दुनिया के लोग याद कर रहे हैं. राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, बेटी प्रियंका गांधी, दामाद रॉबर्ट वाड्रा, नातिन मिराया ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. राजीव गांधी को लोग एक ऐसे प्रधानमंत्री के रूप में याद करते हैं, जिन्होंने देश में खेल और कंप्यूटर को बढ़ावा देने के लिए काफी कुछ किया.

उल्‍लेखनीय है कि मां इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 से 1989 तक राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री रहे. राजनीति से खुद को दूर रखने वाले राजीव गांधी ने मां की मौत के बाद पार्टी के दबाव में राजनीति में आए. मां इंदिरा गांधी की हत्या के शोक से उबरने के बाद उन्होंने लोकसभा के लिए चुनाव कराने का आदेश दिया. उस चुनाव में कांग्रेस को 508 में से रिकॉर्ड 401 सीटें मिलीं.

Web Title : Congress leaders including PM Modi remembered Rajiv Gandhi