दिसंबर में शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण, लखनऊ में बने मस्जिद, राम विलास वेदांती का दावा

नई दिल्ली। राम मंदिर को लेकर जहां देश में राजनीतिक घमासान छिड़ा हुआ है वहीं राम मंदिर निर्माण को लेकर राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख रामविलास वेदांती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगले महीने यानी दिसंबर से राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर अयोध्या में बनेगा और मस्जिद का निर्माण लखनऊ में किया जाएगा। रामविलास वेदांती का ये बयान ऐसे समय में आया है जब राम मंदिर निर्माण को लेकर करीब 3 हजार साधु- संत दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में जमा हुए हैं।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में साधु-संतों की ये बैठक दो दिनों तक चलेगी। इसमें राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा की जाएगी। साधु-संतों की इस बैठक के बीच राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख रामविलास वेदांती ने कहा कि इसी साल दिसंबर से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस संबंध में अध्यादेश लेकर आती है तो ठीक है अगर ऐसा नहीं होता है तो आपसी सहमति से राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में होगा और मस्जिद का निर्माण उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किया जाएगा। वहीं इस मामले पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का भी बयान आया है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है, इस बारे में हम कुछ नहीं कर सकते, लेकिन हमें कोई भी अयोध्या में ‘राम लला’ की भव्य प्रतिमा बनाने से नहीं रोक सकता है। अगर कोई हमें ऐसा करने से रोकता है तो उसे देख लिया जाएगा। हमें अयोध्या का विकास करने से कोई नहीं रोक सकता। राम मंदिर मामले पर योगगुरु बाबा रामदेव ने भी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि अगर न्यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में जरूर इसका बिल आएगा, आना ही चाहिए। राम जन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा? संतों और रामभक्तों ने संकल्प किया कि अब राम मंदिर में और देर नहीं, मुझे लगता है इसी वर्ष शुभ समाचार देश को मिलेगा।

आरएसएस के अलावा हिंदू संगठन लगातार सरकार पर इस बात का दबाव बना रहे हैं कि मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाया जाए। इन सबके बीच खबर है कि अयोध्या में भगवान राम की भव्य प्रतिमा स्थापित की जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवाली के अवसर पर सरयू तट पर भगवान राम की विशाल प्रतिमा बनवाने का ऐलान कर सकते हैं।

Web Title : Construction of Ram temple will begin in December,