सरहद से साइबर अटैक, कई लोगों के फेसबुक आईडी हैक

जैसलमेर: भारत-पाक सीमा पर स्थित जैसलमेर जिले में आधा दर्जन से अधिक लोगों की फेसबुक आईडी हैक कर विदेशी महिला सैनिकों की फोटो लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामला सामने आने के बाद जहां लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल यह जिले के नाचना इलाके में कई लोगों के अकाउंट हैक हो गए हैं। यहां हैक हुई आईडी में विदेशी महिला सैनिकों की तस्वीर लगी है। सभी हैक हुए आईडी में जिलियन क्लेरेंस नाम से प्रोफाइल बनाया है। इन अकाउंट्स में प्रोफाइल फोटो के साथ टाइमलाइन कवर भी चेंज किया गया है। 

नहीं हो रही रिकवर

जिन लोगों की फेसबुक आईडी हैक हुई है वह खूब प्रयासों के बाद भी रिकवर नहीं हो पा रही है। आईटी एक्सपर्ट इसे रिकवर करने के प्रयास में जुटे हुए हैं लेकिन वह भी सफल नहीं हो पा रहे हैं। स्थानीय थाने में भी इसकी शिकायत दी गई है। पुलिस के साइबर क्राइम एक्सपर्ट इसकी पड़ताल में जुट गए हैं।

खुफिया एजेंसियां सतर्क

फेसबुक आईड़ी हैक करने की खबर मिलते ही खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई है। वह पीड़ितों से जानकारी जुटा रही है साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान की सरहद पर नाचना स्थित होने के कारण कहीं आतंकी संगठन ने तो यह हरकत नहीं की है। फिलहाल गहनता से जांच चल रही है। पूरे मामले को लेकर पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

Web Title : Cyber ​​attack from the border, Facebook ID hack of many people