हाथों में केंडल और तख्तियां लेकर जताया रोष, बलात्कारी को फांसी की सज़ा की मांग

बाड़मेर: थार नगरी बाड़मेर के गांधी चौक के आगे जिला बाड़मेर वासियों ने शनिवार की शाम को कैंडल जलाकर उत्तर प्रदेश के उन्वाव में भाजपा विधायक द्वारा महिला के साथ सामूहिक बलात्कार में सलग्नता व जम्मू कश्मीर के कठुआ के रसाना गाँव में एक आठ साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी करते हुए निर्दयतापूर्वक गैंगरेप कर मौत के घाट उतारने के मामले में भाजपा द्वारा आरोपियों के बचाव में खड़े होने के खिलाफ सर्वसमाज ने केंडल मार्च कर रोष जताया।

इस अवसर पर सैकड़ो की तादात में शहरवासी हाथों में मोमबत्ती, तख्तियां व बैनर लिए बलात्कारी को फांसी की सज़ा की मांग करते हुए मौन रैली निकाली। रैली स्थानीय गांधी चौक से होती हुई अहिंसा सर्किल पहुंची। यहां सर्वसमाज के लोगों ने अहिंसा सर्किल पर मोमबती जलाकर भारी रोष प्रकट किया।

इस अवसर पर जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल ने कहा कि यूपी के उन्वाव व जम्मू कश्मीर के कठुआ में मासूम बालिका के साथ बलात्कार की घटना दिल दहलाने वाली है। इन घटनाओं से पूरा देश आहत व दुःखी है। यूपी में समाजवादी पार्टी के विधायक के बारे जोर शोर से प्रचार करने वाली भाजपा व उनके बड़े बड़े नेता और मुखिया अब चुप क्यों है। विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि बलात्कारियो के हमदर्द भाजपाई मंत्रियों की गिरफ्तारी व पार्टी से बर्खास्तगी मांग क्यों नही करते। इन घटनाओं की कांग्रेस पार्टी सहित सर्वसमाज कड़ी शब्दों में निंदा करता है !

जिलाध्यक्ष फतेह खान ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की घटना में सलिप्तता तथा हमदर्दी के लिए देश से माफी मांग कर पीड़ित परिवारों को सांत्वना प्रदान कर आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाए।

इस मौके पर कोंग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान, विधायक मेवाराम जैन, यूथ कोंग्रेस लोकसभा उपाध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा, एडवोकेट डालूराम चौधरी, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष भूराराम गोदारा, मोहम्मद रहीम, एडवोकेट हसन मेहर, मुस्लिम इंतजामिया कमेटी सचिव अबरार मोहम्मद, सयुंक्त सचिव शौकत शेख, खजांची बच्चू खान कुम्हार, शाह मोहम्मद, रफ़ीक कोटवाल, हारून भाई, मुख्तियार नियारगर, अयूब खान तेली, अलीशेर राठौड़, नन्द किशोर लहुआ, इनायत भाई नोहड़ी, जाकिर हुसैन सहित कई गणमान्य नागरिकों मौजूद रहे।

Web Title : Demand for hanging of candles and plates in hands, rape, rapist