लोकसभा चुनाव से पहले ‘दीदी’ को झटका, सांसद सौमित्र खान भाजपा में शामिल

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झटका लगा है। टीएमसी लोकसभा सांसद सौमित्र खान ने आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोकसभा सांसद सौमित्र खान आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं। सौमित्र खान नई दिल्ली में भाजपा में औपचारिक रूप से शामिल हो हुए। इस दौरान केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और पश्चिम बंगाल के भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय भी मौजूद थे।तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौमित्र खान बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

सौमित्र खान भारत की सोलहवीं लोकसभा में सांसद हैं। सौमित्र खान ने 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की विष्णुपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी।

बता दें कि सौमित्र पश्चिम बंगाल के विष्णुपुर से सांसद हैं। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली। भाजपा में आने के बाद सौमित्र ने कहा ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम करना चाहता हूं।’ बंगाल के नेताओं का भाजपा में शामिल होना लगातार जारी है। पिछले दिनों बंगाल से फिल्म अभिनेत्री मौसमी चटर्जी भी भाजपा में शामिल हुईं थी। गौरतलब है कि इससे पहले सौमित्र खान कांग्रेस में थे। वे इस दौरान बांकुड़ा जिले में विधायक थे। इसके बाद वे 2014 चुनाव से पहले टीएमसी से जुड़ गए। टीएमसी के टिकट पर उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। सौमित्र कुछ समय पहले काफी चर्चा में थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो अपलोड कर कहा था कि एक पुलिस अधिकारी उन्हें मारना चाहता है।

Web Title : 'Didi' shock before Lok Sabha polls