इंग्लैंड के खिलाफ चोट के कारण वनडे से बाहर हुए बुमराह की जगह इस तेज गेंदबाज को मिला मौका

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को कहा कि शारदुल ठाकुर इंग्लैंड के खिलाफ इस महीने तीन मैचों की वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में घायल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ भारत के पहले टी-20 मैच के दौरान बुमराह के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से वह पहले ही बाहर हो गए हैं।Shardul Thakur Replaces Injured Jasprit Bumrah For England ODIs

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शारदुल ठाकुर को भारत की वनडे टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है।भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, इस तेज गेंदबाज को टीम में मिला मौकाबता दें कि ठाकुर ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अपनी वनडे त्रिकोणीय श्रृंखला में भारत ए टीम के लिए चार मैचों में आठ विकेट लिए थे। 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ठाकुर आखिरी बार फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में एक वनडे खेला था और चार विकेट लिए थे इस सीरीज को भारत ने 5-1 से जीता था।

गौरतलब है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह के बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी, जिस वजह से वो टीम से बाहर हो गए थे। लीड्स में उनकी सर्जरी हुई है और अब वापस वे भारत लौट आएंगे। सर्जरी सफल रही है और अब इस तेज गेंदबाज की रिकवरी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं शार्दुल ठाकुर अभी इंग्लैंड में भारत ए के साथ जुड़े हुए हैं और इस टीम ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज ए को पछाड़कर भारतीय टीम ने त्रिकोणीय सीरीज पर कब्जा जमाया है।

उन्होंने वहां खेले गए 4 एकदिवसीय मैचों में 8 विकेट प्राप्त किए। अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से काररी शिकस्त दी थी ऐसे में शुक्रवार को दोनो टीमें फिर से आमने-सामने होंगी, और भारत की निगाह इस मुकाबले को जीतकर टी-20 की सीरीज पर कब्जा करने की होगी।

Web Title : Due to injuries against England, this fast bowler gets the chance to replace Bumrahah