टिकट की घोषणा से पहले ही यहां तेज हुए बगावत के सुर, सोशल मीडिया पर वायरल सूची ने मचाया बवाल

-डूडी के विरोध में उतरे पायली, भाजपा-कांग्रेस के टिकटों घोषणा होते ही नागौर में बदलेंगे सियासी समीकरण।

नागौर: विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में जहां टिकट वितरण को लेकर चल रही माथा पगाी नेताओं की धड़कनें बढ़ा रही है। वहीं स्थानीय स्तर पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फर्जी सूची के बाद बवाल देखने को मिल रहा है। नागौर के डीडवाना विधानसभा क्षेत्र में कांगे्रस से चेतन डूडी का टिकट पक्का होने की जानकारी सोशल मीडिया पर मिलते ही कांग्रेसी नेता रामकरण पायली ने विरोध के सुर तेज कर दिए है। उन्होंने मीडिया को बताया कि लोकसभा में कांग्रेस की खिलाफत के चलते हार हुई। यदि पार्टी डूडी को टिकट देती है कार्यकर्ताताओं की राय से ठोस निर्णय लिया जाएगा।

जिले में दोनों ही पार्टियों में इस बार कई दावेदारों का विरोध देखने को मिल सकता है। दूसरी ओर टिकट की घोषणा को लेकर मतदाताओं में भी बेचैनी देखी जा रही है। हर कोई अपने पसंदीदा नेता की टिकट के लिए उत्साहित है। नागौर में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही टिकट की सूचियां कई दावेदारों के साथ उनके समर्थकों की धड़कनें बढ़ा रही है। वहीं तीसरा मोर्चा (राष्टÑीय लोकतांत्रिक पार्टी) भी बगावती नेताओं पर टकटकी लगाए हुए है। गांव हो या शहर की चौपालों पर टिकटों के कयास को लेकर गुलाबी ठंडक में चर्चाओं का दौर चल रहा है। कौन किसको मात देकर सत्ता पर काबिज होगा। यह तस्वीर तो 7 दिसंबर को होने वाले मतदान के बाद ही साफ हो पाएगी।

बागी बिगाड़ेंगे भाजपा-कांग्रेस का खेल
नागौर जिले की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से भाजपा व कांग्रेस दोनों प्रमुख दलों में टिकट पाने के लिए दावेदारों की लंबी फौज कतार में है। दोनों ही प्रमुख दलों की टिकट घोषणा के बाद कई दावेदार बागी होकर तीसरे मोर्च से चुनाव लड़ सकते हैं। जिले की नागौर, जायल, मेड़ता, लाडनूं, डीडवाना, मकराना, परबतसर सीट से टिकट वितरण के बाद तीसरे मोर्चे से दमदार उम्मीदवार मैदान में आने के कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि इन क्षेत्रों से कई दावेदार तीसरा मोर्चा (राष्टÑीय लोकतांत्रिक पार्टी) के पदाधिकारियों के संपर्क में हैं। जिले की इन विधानसभा क्षेत्रों में खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की मजबूत पकड़ को देखते हुए यहां बागी चेहरे मैदान में उतरकर दोनों दलों की गणित बिगाड़ेगे।

तीसरे मोर्चे से सामने आएंगे युवा चेहरे
नागौर जिले की विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के चयन के लिए तीसरे मोर्चे ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। राष्टÑीय लोकतांत्रिक पार्टी के गठन के बाद खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने युवाओं को आगे लाने के साफ संकेत दिए है। उन्होंने साफ कर दिया है कि जिताऊ व टिकाऊ उम्मीदवार मैदान में उतारे जाएंगे। वहीं पिछले 5 सालों में बेनीवाल ने पूरे जिले में लगातार जनसंपर्क जारी रखा। जिसका फायदा विधानसभा चुनाव में मिलेगा। कई सीटों पर जातिगत समीकरण भी तीसरे मोर्चे को मजबूती देने में एक बड़े फैक्टर के रूप में देखने को मिलेंगे। दूसरी ओर बहुजन समाजवादी पार्टी सहित अन्य दल भी संभावित बागी नेताओं से संपर्क साध रहे है।

Web Title : Even before the announcement of the ticket