महिला सरपंच व शिक्षक पति को दस हजार की घूस लेते पकड़ा, नाला निर्माण की एवज में ली थी रिश्वत

जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की स्पेशल टीम ने शनिवार सुबह पाली जिले की रानी कलां ग्राम पंचायत की महिला सरपंच को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। महिला सरपंच के साथ ही उसके पति को भी गिरफ्तार किया गया है। सरपंच ने यह राशि एक फैक्ट्री के निकट बन रहे नाले को कुछ दूरी पर बनाने की एवज में मांगी थी।

एसीबी जोधपुर की स्पेशल टीम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश प्रसाद सोनी ने बताया कि परिवादी रानी कलां गांव निवासी रमेश कुमार पुत्र मूलाराम ने एक नवम्बर को परिवाद दर्ज कराया कि उसके दोस्त की ट्रैक्टर ट्रॉली निर्माण की एक फैक्ट्री रानी कलां गांव में स्थित है। फैक्ट्री की देखभाल वह स्वयं करता है। ग्राम पंचायत की ओर से इन दिनों एक नाले का निर्माण कराया जा रहा है।

इस नाले को फैक्ट्री से कुछ दूर से निकालने की एवज में महिला सरपंच श्रीमती संतोष दस हजार रुपए की रिश्वत मांग रही है। शिकायत की पुष्टि करने पर सरपंच के पति नारायणलाल ने भी फोन पर दस हजार रुपए की मांग की। शिकायत का सत्यापन करवाकर शनिवार को रमेश कुमार को दस हजार रुपए देकर भेजा गया। सरपंच संतोष ने रमेश से दस हजार रुपए लेकर अपने बरामदे की अलमारी में रखे अखबारों के बीच में ये रख दिए। इस बीच पहले से तैयार एसीबी की टीम ने छापा मार रुपए बरामद कर लिए। इस मामले में सरपंच संतोष व उसके पति नारायणलाल को गिरफ्तार कर लिया गया। नारायणलाल सरकारी स्कूम में तृतीय श्रेणी अध्यापक है।

Web Title : Female Sarpanch and teacher caught husband taking ten thousand bribe