BJP के खिलाफ बीएसपी में महागठबंधन, पोस्टर में पहली बार एक साथ दिखे माया-अखिलेश, लालू-ममता और सोनिया भी शामिल

नई दिल्ली: देश की मौजूदा सियासत में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की लगातार कोशिश की जा रही है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी ने बड़ा पोस्टर रिलीज किया है. इस पोस्टर में पहली बार मायावती और पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेतॉ अखिलेश यादव साथ-साथ नज़र आ रहे हैं. ये पोस्टर कई बड़े नेताओं के साथ पेश किया गया है.

दूसरी तरफ बीएसपी के ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर शेयर हुआ है, जिसमें मायावती अखिलेश यादव, लालू, ममता बनर्जी, सोनिया गांधी जैसे नेताओं के साथ दिख रही हैं. हालांकि बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव एससी मिश्रा ने कहा है कि बीएसपी का कोई आधिकारिक ट्विटर हैंडल नहीं है.

दरअसल 2014 के बाद देश की राजनीति का रुप रंग बदल गया है. बीजेपी एक के बाद एक सूबे की सियासी जंग फतह करती जा रही है. ऐसे में राजनीतिक दलों के सामने अपने वजूद को बचाए रखने की सबसे बड़ी चुनौती है. यही वजह है कि अब विपक्ष एक दूसरे से गिले शिकवे भुलाकर एक होकर एकजुट होने की पहल करने लगे हैं.

बीएसपी के नेता सुधींद्र भदौरिया ने उसी ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा है कि बहन मायावती के नेतृत्व में विपक्ष समता मूलक समाज बनाने की दिशा में आगे आए. यानी अब बीएसपी अपने पुराने गठबंधन में न जाने वाले सिद्धांत को तोड़कर इसकी दिशा में कदम बढ़ा रही है.

याद रहे कि अखिलेश यादव ने बीबीसी को दिए एक बयान में कहा था कि मैंने हमेशा मायावती को एक रिश्ते के तौर पर संबोधित किया है तो लोगों को लग सकता है कि कहीं हम बीएसपी से गठबंधन न कर लें. ऐसे में ये पोस्टर एक नई सियासत का रूप देने को तैयार है. इस पोस्टर को लेकर फिहहाल किसी का बय़ान नहीं आया है.

Web Title : General Elections in BSP against BJP