‘पैडमैन’ का इंडिया में अच्छा कलेक्शन, पाकिस्तान में पाबंदी

नई दिल्ली: फिल्म पैडमैन के बड़े पर्दे पर आते ही इसने धमाकेदार कारोबार के साथ ही फिल्म को दर्शकों के दिल पर भी राज कर लिया है, लेकिन पाकिस्तान से फिल्म पैडमैन के लिए अच्छी खब़र नहीं आ रही. पाकिस्तान ने अपनी संस्कृति का हवाला देते हुए पैडमैन को बैन कर दिया है. फेडरल सेंसर बोर्ड (एफसीबी) ने फिल्म पैडमैन को पाकिस्तान में दिखाए जाने पर रोक लगा दी है।

उनहोंने कहां है कि ये फिल्म उनके संस्कृति और परम्परा के खिलाफ है जिसके कारण इस फिल्म को पाकिस्तान में नहीं दिखाया जा सकता हैं. ऐसी फिल्म हमारे समाज के लिए अनैतिक हैं ऐसी फिल्म को हम अपने समाज में दिखाने कि इजाज़त नहीं दें सकते क्योंकि हमारा मजहब हमें इस तरह कि बातों को करने या दिखाने कि इजाजत नहीं देता हैं.

फिल्म का बजट करीब 90 करोड़ बताया जा रहा है. ‘पैडमैन’ में अक्षय कुमार के अलावा राधिका आप्टे हैं जो उनकी पत्नी की भूमिका निभा रही हैं. इसके फिल्म में सोनम कपूर भी नजर आती हैं. सोनम अक्षय से तबला सीखने के लिए आती हैं.फिल्म की कहानी असली ‘पैडमैन’ अरुणाचलम मुरुगनाथम की असल जिंदगी पर बनी फिल्म है, जिन्होंने सस्ते सैनेटरी पैड बनाकर देश की करोड़ों महिलाओं की जिंदगी को बेहतर बनाने का काम किया है.

‘पैडमैन’ में अक्षय कुमार ने लक्ष्मीकांत चौहान नाम के किरदार को निभाया है, जो मध्यप्रदेश के एक गांव का रहने वाला है. हालांकि, असली कहानी जिन अरुणाचलम पर बनी है वो कोयंबटूर के रहने वाले हैं. फिल्म को पहले 26 जनवरी 2017 को रिलीज होना था, लेकिन ‘पद्मावत’ के चलते अक्षय ने फिल्म की डेट टालने का फैसला किया था.

आपको बता दें कि यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में अक्षय के साथ एक्ट्रेस सोनम कपूर और राधिका आप्टे अहम भूमिका में है। वही यह फिल्म महिलाओं के पीरियड्स और सैनेटरी पैड को लेकर समाज को जागरूक करती हैं।  इस फिल्म को लेकर पाकिस्तान के मसहू्र फिल्म निर्माता सैयद नूर ने कहां कि ना सिर्फ पैडमैन को ही नहीं बल्कि मुझे लगता है फिल्म पद्मावत को भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था क्योंकि फिल्म पद्मावत में मुसलमानों को नकारात्मक को दिखाया गया हैं।

Web Title : Good collection of 'Paddman' in India