फायरिंग प्रकरण में हार्डकोर अपराधी मांजू को कोर्ट ने अब भेजा 3 दिन की रिमाण्ड पर, प्रोडक्शन वारंट पर पुलिस ने किया था गिरफ्तार

जोधपुर: जिले के कई पुलिस थाने में वांछित और पिछले कई दिनों से फरार चल रहे जोधपुर के हार्डकोर अपराधी कैलाश  मांजू को जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने कुछ दिन पहले अपने गांव से गिरफ्तार किया था। बालेसर थानाधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि भाटेलाईपुरोहितान के कै लाश मांजू पुत्र स्व. रामचंद्र मांजू को आठ दिन पहले गिरफ्तार कर लाया गया था। वह अपने पिता की अंत्येष्टि में शामिल होेने आया तब उसे गिरफ्तार किया गया। उससे थाने के तीन प्रकरणों में गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। सोमवार को रिमांड अवधि खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

इधर चौहाबो पुलिस थानाधिकारी भंवरलाल वैष्णव ने बताया कि हार्डकोर कैलाश मांजू को फायरिंग के एक प्रकरण में पूछताछ के लिए जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। उस पर हिस्ट्रीशीटर दिनेश बंबानी के घर के बाहर हुई फायरिंग के केस में पूछताछ की जा रही है। सनद रहे कि हार्डकोर कैलाश मांजू भाटेलाई पुरोहितान गांव का पूर्व सरपंच भी रह चुका है। जेल भेजने के बाद जोधपुर के चोपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने हार्डकोर कैलाश मांजू को हाउसिंग बोर्ड इलाके में हिस्ट्रीशीटर के घर पर फायरिंग करने के मामले में कल देर रात जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया, चोपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने आज कैलाश मांजू को हथकड़ी पहना कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया जहा से उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया गया।

कैलाश मांजू के खिलाफ जोधपुर पुलिस आयुक्तालय में मारपीट, हत्या का प्रयास, लूट, फायरिंग सहित  करीब 18 मामले दर्ज है जिसमे बासनी थाने में एक, झवर थाने में पांच, उदयमंदिर थाने में तीन , सरदारपुरा थाने में एक, शास्त्री नगर थाने में तीन, चोपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में दो, प्रताप नगर थाने में दो और मंडोर थाने में एक मामला दर्ज है। हार्डकोर अपराधी कैलाश मांजू के खिलाफ 2003.2017 के बीच  जोधपुर आयुक्तालय और जोधपुर ग्रामीण पुलिस  में करीब 37 मामले दर्ज हुए  है जिसमे मारपीट, धोखाधड़ी, हत्या का प्रयास , लूट , फायरिंग , तस्करी  जैसे कई मामले है और इनमे  से कुछ मामलो में राजीनामा हो चूका है और बाकी के मामलो में पुलिस द्वारा अनुसंधान जारी है तो वही जोधपुर में भी दर्ज करीब दो दर्जन से अधिक मामलो में भी अनुसन्धान जारी है।

कैलाश मांजू पिछले 2 साल से अधिक समय से फरार चल रहा था मांजू ने पुलिस पूछताछ में बताया की वो पिछले लम्बे समय से नेपाल के काठमांडू में रह रहा था और वही से वो बिहार और हरियाणा में शराब तस्करी के काम का नेटवर्क चला रहा था साथ ही मांजू ने बताया की वो काठमांडू में अपने परिवार के साथ रह रहा था और उसके बच्चे भी वही स्कूल में पढ़ते थे।  फ़िलहाल इन बयानों पर असंतुष्ट है  और वो मांजू से गहनता से पूछताछ कर रही है।

फिलहाल आज चोपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने कैलाश मांजू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया और वहाँ से तीन के लिए  रिमांड पर लिया है रिमांड के दौरान  उस से फायरिंग के दौरान प्रयुक्त मोबाइल को बरामद करने के प्रयास कर रही है। इस मामले के बाद हार्डकोर अपराधी मांजू को विभिन्न थानों द्वारा अलग अलग मामलो में गिरफ्तार किया जायेगा और मांजू के खिलाफ पेंडिंग कई मामलो में पूछताछ की जाएगी।

Web Title : Hardcore criminal Manjoo sent to court on 3-day remand in firing case