20.6 C
Jodhpur, IN
Wednesday, February 20, 2019
Home खेल ICC ने कहा- महेंद्र सिंह धोनी से सावधान, धोनी विकेट के पीछे...

ICC ने कहा- महेंद्र सिंह धोनी से सावधान, धोनी विकेट के पीछे हों तो क्रीज ना छोड़ें

महेंद्र सिंह धोनी जितना अपने अनुभव के लिए मशहूर हैं उतना ही विकेट के पीछे अपनी तेजी के लिए भी चर्चित. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने एक बार फिर अपनी तेजी से सबको अपना दीवाना बना दिया. महेंद्र सिंह धोनी की तेजी को देखकर आईसीसी ने भी ट्वीट कर लिखा,’जब महेंद्र सिंह धोनी क्रीज के पीछे हों, तो भूलकर भी अपनी क्रीज नहीं छोड़ते.’

नई दिल्ली: भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की विकेट का पीछे रफ्तार हर किसी ने देखी है। बल्लेबाज को पलक झपकते ही स्टंप करने में धोनी माहिर हैं। दरअसल रविवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए पांचवे वनडे में कुछ ऐसा हुआ की आईसीसी को महेंद्र सिंह धोनी को लेकर चेतावनी जारी करनी पड़ी। ऐसा तब हुआ जब धोनी ने अपनी चालाकी से बल्लेबाज के अलावा मैदान पर सबको दंग कर दिया। ये एक ऐसा रन आउट था कि आमतौर पर शांत रहने वाले धोनी भी खुद को रोक नहीं सके और बच्चों की तरह खुलकर जश्न मनाते दिखे। बहुत कम ही उनको इस रूप में देखा जाता रहा है। आइए जानते हैं कि इस रन आउट में ऐसा क्या हुआ और आपको इसका वीडियो भी दिखाते हैं। 

कीवी टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जिमी नीशम 44 रन बनाकर मजबूती से पिच पर टिके हुए थे। तभी पारी के 37वें ओवर में भारतीय स्पिनर केदार जाधव ने एक गेंद फेंकी जिस पर गेंद बल्लेबाज जिमी नीशम के पैड से टकराकर वहीं स्लिप दिशा में जाती नजर आई। सभी को लगा ये LBW है और धोनी सहित सभी भारतीय खिलाड़ी अंपायर की ओर देखकर अपील कर रहे थे..लेकिन किसी ने ये गौर नहीं किया कि इसी शॉट को खेलने के चक्कर में जिमी नीशम क्रीज के बाहर आ चुके थे। धोनी अपील कर रहे थे तो नीशम का ध्यान भी अंपायर पर था,

कीवी टीम की ओर से इस मैच में सबसे ज्यादा 44 रन बनाने वाले नीशम अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। वह मैच कीवी टीम को वापस लाने का प्रयास कर रहे थे। इस बीच केदार जाधव बोलिंग पर थे और कीवी पारी का 37 ओवर प्रगति पर था। जाधव के ओवर की दूसरी बॉल पर नीशम स्वीप खेलने का प्रयास कर रहे थे। गेंद की लाइन को वह पूरी तरह मिस कर गए और गेंद सीधे उनके पैड से जा टकराई। मामला करीबी था, तो केदार जाधव के साथ-साथ धोनी भी LBW आउट की अपील मांगने लगे। धोनी गेंद को अपने दस्तानों में क्लेक्ट नहीं कर पाए थे। इस बीच नीशम को लगा कि धोनी अपील के चलते बॉल से नजरें हटा चुके हैं, नीशम कन चुराने के लिए जैसे ही क्रिज से बाहर निकले धोनी ने फुर्ती से गेंद पर झपटा मारा और गिल्लियां बिखेर दिए, अंपायर ने थर्ड अंपायर को रेफर किया, टीवी रिप्ले देखते ही नीशम पैविलियन की तरफ चल पड़े।

धोनी की फुर्ती का कायल आईसीसी भी हो गया और ट्वीट किया कि “जब धोनी क्रिज के पीछे हो तो क्रिज नहीं छोड़ते”। भारत ने पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से जीत लिया है। टीम इंडिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिस दौरान अंबाती रायुडू (90), विजय शंकर (45) और हार्दिक पांड्या (45) ने अहम भूमिका निभाई। इसके बाद जवाब देने आई न्यूजीलैंड की टीम 44.1 ओवर में 217 रन पर ही सिमट गई। इसके साथ ही भारतीय टीम ने ये मुकाबला 35 रनों से जीत लिया और साथ ही वनडे सीरीज भी 4-1 से अपने नाम कर ली। अंबाती रायुडू ‘मैन ऑफ द मैच’ बने। टीम इंडिया ने इससे पहले वनडे सीरीज के शुरुआती तीनों मुकाबले जीते थे जबकि न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेला गया चौथा वनडे जीता था। अब तीन मैचों की टी20 सीरीज की बारी है जो कि 6 फरवरी को शुरू होगी।

Web Title : ICC warns Mahendra Singh Dhoni, caution

Send this to a friend