IIFA 2017: ‘उड़ता पंजाब’ के शाहिद-आलिया बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस, तापसी पन्नू बनीं वुमेन ऑफ द ईयर

बॉलीवुड की दुनिया के सम्मानित पुरस्कारों में से एक आईफा अवॉर्ड्स का जलसा अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुरू हो चुका है. बॉलीवुड जगत की कई हस्तियाँ इस समय इस कार्यक्रम में शामिल है, जिसमें सलमान खान से लेकर कटरीना कैफ, वरुण धवन, शाहिद कपूर, प्रीति जिंदा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी सहित कई स्टार मौजूद है.

फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए आलिया भट्ट और शाहिद कपूर को बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है.

एक्ट्रेस दिशा पटानी को फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी के लिए मिला बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड. इसके अलावा बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड रहा दिलजीत दोसाझं के नाम. दिलजीत फिल्म उड़ता पंजाब में पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर अाए थे. आलिया भट्ट को मिला Style Icon अवॉर्ड आैर वरुण धवन को डिशूम मूवी के लिए बेस्ट कॅामिक अवॅार्ड मिला. सोनम कपूर स्टारर फिल्म ‘नीरजा’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड मिला.

फिल्म ‘नीरजा’ के लिए एक्ट्रेस शबाना आजमी को बेस्ट सपोर्टिंग फिमेल एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया. एआर रहमान को संगीत में उनके 25 साल के  योगदान के लिए सम्मानित किया गया. बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए कनिका कपूर को फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के लिए तुलसी कुमार को मिला. एक्टर जिम सरभ को फिल्म ‘नीरजा’ के लिए बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का अवॉर्ड मिला है. एक्टर वरुण धवन को फिल्म ‘ढिशूम’ के लिए बेस्ट कॉमिक एक्टर का अवॉर्ड मिला है. बेस्ट गीतकार का अवॉर्ड अमिताभ भट्टाचार्या को फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के गाने चन्ना मेरेया को मिला है.

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए प्रीतम को मिला है. बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) का अवॉर्ड ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए अमित मिश्रा को दिया गया है.  सामाजिक मुद्दे पर आई फिल्म ‘पिंक’ के लिए अनिरुद्ध रॉय चौधरी को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है.

Web Title : IIFA 2017: Shahid-Aaliya Best Actor-Actress of 'Flyta Punjab', Tapi Pannu becomes Woman of the Year