रॉबर्ट वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने दूसरे राउंड में 2 घंटे लंबी पूछताछ की

मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को लगातार दूसरे दिन प्रत्यर्पण निदेशालय (ईडी) में पेश हुए। दो घंटे लंबी पूछताछ के बाद वाड्रा 1:30 बजे लंच के लिए ईडी दफ्तर से बाहर आए। वाड्रा के साथ कार्ति चिदंबरम समेत अन्य वकील भी ईडी ऑफिस में मौजूद थे। वाड्रा से ज्वाइंट डायरेक्टर की अगुआई में 3 अफसरों की टीम पूछताछ कर रही है।

नई दिल्ली:  मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा से आज दूसरे राउंड में करीब दो घंटे तक लंबी पूछताछ हुई। ईडी दफ्तर पहुंचने के बाद वाड्रा लगभग दो घंटे बाद दफ्तर से बाहर निकले। बुधवार को भी उनसे 6 घंटे तक लंबी पूछताछ की गई थी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति से राजस्थान ईडी भी जल्द पूछताछ करने वाली है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसा वाड्रा को दिल्ली की अदालत से अग्रिम जमानत दी गई है। बता दें कि कोर्ट ने अग्रिम जमानत की मंजूरी के वक्त उन्हें सख्त निर्देश दिया था कि वह जांच में पूरा सहयोग करें। वाड्रा के वकील ने सहयोग का आश्वासन भी दिया था। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उनसे आज किन सवालों पर जवाब मांगा गया। हालांकि, दफ्तर से निकलते वक्त वाड्रा शांत नजर आ रहे थे, लेकिन उन्होंने मीडिया से बात नहीं की।

सूत्रों का कहना है कि वाड्रा से पहले राउंड की पूछताछ में ईडी ने उनकी लंदन की प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी मांगी। साथ ही संजय भंडारी नाम के कारोबारी से उनके संबंधों को लेकर भी पूछताछ की गई। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से कुछ ईमेल्स को लेकर भी जानकारी मांगी थी। बता दें कि बीजेपी लंदन में वाड्रा की 8-9 संपत्ति होने का दावा कर रही है।

हाल ही में राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका गांधी न सिर्फ वाड्रा को ED ऑफिस छोड़ने गईं बल्कि यह भी साफ कर दिया कि वह पति और परिवार के साथ खड़ी हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने तेवरों से साफ कर दिया कि जल्द ही कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक मंच पर एक बड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।
Web Title : In the second round, in the money laundering case from Robert Vadra