नवजोत सिंह सिद्धू की बढ़ी सुरक्षा, जेड प्लस के साथ मिला बुलेटप्रूफ वाहन

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से कभी खफा से रहने वाले मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अब उन पर खासे मेहरबान हो गए हैं। कैप्‍टन ने सिद्धू की सुरक्षा बढ़ा दी है आैर उनको बुलेट प्रूफ कार भी दी है। सिद्धू की सुरक्षा ‘वाई’ श्रेणी से बढ़ा कर ‘जेड’ कर दी गई है। पंजाब के गृह विभाग ने सिद्धू को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के काफिले से एक बुलेट प्रूफ टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी भेजी है। एक करोड़ 30 लाख रुपये की कीमत वाली इस गाड़ी को बुलेट प्रूफ बनाने पर 35 लाख रुपये खर्च हुए हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जानकारी के मुताबिक पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार ने सिद्धू को जेड प्लस सुरक्षा के साथ एक बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर मुहैया कराई गई है। सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिद्धू को हाल में मिली धमकियों के मद्देनजर पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने ये कदम उठाया है। इसके साथ-साथ पंजाब सरकार ने सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही गृह मंत्रालय (MHA) को भी पत्र लिखा है कि सिद्धू को मिली धमकियों के मद्देनजर सीएपीएफ (CAPF) और सीआईएसएफ (CISF) सुरक्षा कवर की मांग की है।

पंजाब सरकार ने प्रदेश सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा वाई से बढ़ाते हुए जेड प्लस कर दी है। इस आदेश के बाद उनकी सुरक्षा में लगे 12 पंजाब पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाकर 24 कर दी गई है। इनमें पंजाब पुलिस के कमांडो भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक सिद्धू के घर की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। पंजाब सरकार ने ये कदम सिद्धू को चिट्ठियों के जरिए मिली धमकियों के मद्देनजर उठाया है।

दरअसल, हाल में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल थे और उन्होंने कई रैलियों को संबोधित किया था। इस दौरान कई बार उन्हें धमकी मिलने की खबरें सामने आई थीं। जिसके बाद नवम्बर 2018 में कांग्रेस ने सिद्धू की जान पर ‘खतरे की आशंका बढ़ने’ का उल्लेख करते हुए सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की थी। उस समय कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस संबंध में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा था।

रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कहा था कि सिद्धू जानी-मानी राजनीतिक हस्ती और पूर्व क्रिकेटर हैं। उन्होंने पंजाब में जिस तरह की भ्रष्टाचार के खात्मे की मुहिम चला रखी है और ड्रग्स माफिया के खिलाफ अभियान चला रखा है, ऐसे में उनकी जान पर खतरा बढ़ गया है। इसी के मद्देनजर लिखे गए पत्र में केंद्र सरकार को उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की गई थी।

Web Title : Increased security of Navjot Singh Sidhu