IND vs ENG 3rd Test, Day 1: लंच तक भारत का स्कोर 82/3, शिखर, राहुल, पुजारा आउट

नॉटिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही भारतीय टीम आज से नॉटिंगम में सीरीज का तीसरा मैच खेल रही है। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 26.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (4) क्रीज पर हैं। लंच तक भारत की ओर से शिखर धवन, लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा आउट हुए। ये तीनों विकेट क्रिस वोक्स ने लिए हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पिछले दो मैचों की अपेक्षा इस पारी में भारतीय टीम ने बेहतर शुरुआत की। ओपनर शिखर धवन और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। जबरदस्त लय में दिख रहे शिखर क्रिस वोक्स की एक गेंद पर जोस बटलर के हाथों लपके गए। उन्होंने 65 गेंदों में 35 रन बनाए। दूसरा विकेट भी वोक्स के खाते में गया। उन्होंने लोकेश राहुल (23) को आउट कराया।

इंग्लिश टीम में एक बदलाव
इंग्लैंड की टीम में इस मैच में एक बदलाव हुआ है। एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में जीत के हीरो रहे सैम करन के स्थान पर बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है। स्टोक्स अदालती मामलों के चलते दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

भारतीय टीम में 3 बदलाव, ऋषभ पंत कर रहे डेब्यू
भारतीय टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। 20 वर्षीय युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे। उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह शामिल किया गया है। चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह चोट से उबर कर वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है, जबकि लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए मुरली विजय की जगह शिखर धवन की वापसी हुई है। भारतीय टीम ने पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर को श्रद्धांजलि देने के लिए मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरी है।

प्लेइंग इलेवन…
टीम इंडिया: शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।
इंग्लैंड: एलिस्टर कुक, केटॉन जेनिग्स, जो रूट (कप्तान), पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

Web Title : IND vs ENG 3rd Test, Day 1: India score at lunch 82/3, Pinnacle, Rahul