Ind vs Ban: कैसे आउट होकर भी रोहित शर्मा की मदद कर गए महेंद्र सिंह धोनी, लेकिन इस पर दो IPL टीमें भिड़ीं

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप में भारत की जीत का सिलसिला जारी है। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दुबई में खेले गए एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में एक अजीब नजारा देखने को मिला। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को दी गई है मगर बांग्लादेश के खिलाफ एक वक्त ऐसा लगा कि धोनी ही टीम के कप्तान हैं। बांग्लादेशी ओपनर बल्लेबाजों के जल्दी सिमट जाने के बाद पारी को संभालने की जिम्मेदारी बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर आ गई। शाकिब अपने ऊपर दबाव कम करने के लिए कई जोरदार प्रहार कर रहे थे। पारी का 10वां ओवर चल रहा था कि उन्होंने जडेजा की लगातार दो गेंदों पर शॉर्ट लेग की तरफ चौका जड़ा।

डीआरएस और फील्ड फील्डिंग में बदलाव को लेकर धोनी के निर्णय हमेशा कामयाब रहे हैं। यहां तक कि अन्य खिलाड़ी भी उनसे सुझाव लेते हैं। शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में कुछ ऐसा हुआ जिस पर सोशल मीडिया में काफी चर्चा हो रही है। दरअसल रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच ट्वीटर पर रोचक बातचीत हुई। शाकिब उल हसन शानदार बैटिंग कर रहे ते और उनका विकेट लेना भारत के लिए कठिन हो रहा था और ऐसे में मदद के लिए आगे आए धोनी। उन्होंने रोहित शर्मा को बताया कि फील्डिंग में बदलाव करें और यह निर्णय सही साबित हुआ। लेग साइड पर सर्कल के अंदर शिखर धवन को लगाया गया और भारत को सफलता भी मिल गई।

इसके बाद मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ‘रोहित शर्मा द्वारा स्मार्ट कप्तानी की गई जिन्होंने  शाकिब के इरादों को भांपते हुए शिखर को स्क्वायर लेग पर लेग पर लगाया। जड़ेजा ने अपनी योजना को को अंजाम दिया और शाकिब धवन के हाथों लपके गए। भारत की शानदार कोशिश!’ इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने भी जवाबी ट्वीट करते हुए याद दिलाय है कि इसके पीछे धोनी का दिमाग था। सीएसके ने लिखा, ‘बल्लेबाज के दिमाग को स्टंप के पीछे से पढ़ते हुए हमारे मास्टमाइंड!’ सीएसके का सीधा-सीधा इशारा था कि धोनी की चतुराई के कारण शाकिब का विकेट भारत को मिला। आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से शिकस्त दी थी।MS Dhoni Rohit Sharma

 

Web Title : Ind vs Rest: Mahendra Singh Dhoni, who helped Rohit Sharma even after being dismissed