Ind vs WI : रिषभ पंत ने किया वनडे डेब्यू, एमएस धोनी से है ये खास कनेक्शन

गुवाहाटी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऋषभ पंत ने अपने वनडे करियर की शुरुआत की है. पंत ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे से अपने टेस्ट करियर का आगाज भी किया था. पंत भारत के लिए इंटरनेशनल करियर शुरु करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. पंत 21 साल और 17 दिन की उम्र में अपना वनडे करियर शुरू कर रहे हैं. उनसे पहले ईशांत शर्मा ने अपना इंटरनेशनल करियर 19 साल 152 दिन की उम्र में शुरु किया था.21 साल के पंत ने तीनों फॉर्मेट में किया डेब्यू, बनाया रिकॉर्ड

खास बात ये है कि ऋषभ पंत को उनकी वनडे कैप विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने सौंपी. ये लम्हा बेहद ही खास रहा, क्योंकि ऋषभ पंत को धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता है. सिर्फ धोनी से वनडे कैप मिलना ही ऋषभ पंत के लिए खास लम्हा नहीं है. इसके अलावा एक और संयोग भी धोनी और पंत के बीच जुड़ा है. दरअसल पंत भारत के 224वें वनडे खिलाड़ी हैं. आपको बता दें इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी 224 है. ऋषभ पंत की वनडे जर्सी भी बेहद खास है. ऋषभ पंत की जर्सी का नंबर 17 है जो कि साउथ अफ्रीका के धुआंधार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की जर्सी का नंबर भी है.

ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं. पंत ने 21 साल, 17 दिन की उम्र में टी-20, टेस्ट और वनडे में डेब्यू कर लिया है. वैसे भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी इशांत शर्मा हैं जिन्होंने 19 साल 152 दिन की उम्र में डेब्यू किया था.

Web Title : Ind vs WI: Rishabh Pant did a special debut from ODI debut, MS Dhoni