भारत बनाम श्रीलंका: शिखर धवन का शानदार शतक, भारत का स्कोर 200 के पार

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जा रहा है. कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने पहला मैच 304 रनों के बड़े अंतराल से जीता था तो वहीं दूसरा मैच पारी व 53 रनों के अंतराल से जीता था. तीसरी पारी में टोस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 42.3 ओवर में 1 विकेट गंवा कर 201 रन बना लिए हैं. शिखर धवन (109 रन) और चेतेश्वर पुजारा (2 रन) क्रीज पर हैं. शिखर धवन ने अपने टेस्ट करियर का छठा और इस सीरीज का दूसरा शतक जड़ा है.

3 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की और सीरीज में अजेय बढ़त बनाई. अब बारी है इतिहास रचने की. वो कारनामा करने की जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ. टेस्ट इतिहास में कोई भी भारतीय कप्तान विदेशी सरजमीं पर 3-0 से सीरीज नहीं जीत सका है. अब विराट कोहली के पास ये मौका है, जिसके लिए उसे पल्लेकेले में जीत का तिरंगा लहराना ही होगा.

विराट कोहली के नेतृत्व में ये भारतीय टीम की लगातार 8 वीं सीरीज जीत है. इस मैच में जडेजा की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल किया गया है. गौरतलब है कि कोलंबो टेस्ट में आईसीसी नियमों के उल्लंघन के चलते जडेजा को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है.

Web Title : India vs Sri Lanka: Shikhar Dhawan's glorious century