INDvsAUS T-20: भारत ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच ब्रिसबेन में आज 1.20 बजे शुरू होगा। भारत ने  टॉस जीतकर भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉलिंग का फैसला किया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए 15 टी-20 मुकाबलों में पहली बार महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेल रहे हैं।  एमएस धोनी की स्थान पर युवा ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे।

विराट काहली कप्तान और रोहित शर्मा को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। ये मैच 2 महीनों तक चलेंगे जिनमे टी 20, टेस्ट सीरीज़ और वन डे मैच शामिल हैं। टीम इंडिया के लिए आस्ट्रेलिया दौरा ज्यादातर चुनौतीपूर्ण रहा है। लेकिन इस बार मामला कुछ अलग है। भारतीय टीम के पास कंगारूओं को उनके घर में हराने का मौका है।

विराट का है जलवा, रोहित से भी उम्मीदें
विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 इनिंग्स में सबसे ज्यादा 423 रन बनाए है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका ऐवरेज 60.42 का है और उन्होंने 4 अर्द्धशतक भी लगाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में विराट का सर्वश्रेष्ठ नाबाद 90 रन का है. वहीं रोहित शर्मा पर भी बड़ा दांव है. रोहित ने इस साल 15 इनिंग्स में 150.27 के स्ट्राइक रेट से 560 रन बनाए हैं. खास बात ये है कि इस साल रोहित ने 2 शतक भी लगाए हैं.

स्मिथ और वॉर्नर पर बैन रहेगा बरकरार
डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर बैन बरकरार रहेगा और अभी वो कुछ और समय के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेलने पाएंगे. इन दोनें की कमी ऑस्ट्रेलिया को खलने वाली है. स्मिथ और वॉर्नर दोनों ही धाकड़ बल्लेबाज हैं जो कि फील्ड पर मौजूदगी से खेल का रुख मोड़ने का माद्दा रखते हैं. मगर ये दोनों खिलाड़ी बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद बैन झेल रहे हैं.

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद। वही मनीष पांडे और वॉशिंगटन सुंदर को मैच सेे बाहर ही रखा गया है।

आस्ट्रेलिया टीम

आरोन फिंच (कप्तान), एस्टोन एकर, जैसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कारे, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, बेन मैकडरमोट, ग्लेन मैक्सवेल, डीआर्सी शार्ट, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाये, एडम जाम्पा।

Web Title : INDvsAUS T-20: India won toss, first decision of bowling