IndvsEng: भारत ने इंग्लैंड से जीती T20 सीरीज, वीरेंदर सहवाग ने इस अंदाज में दी बधाई, रोहित को जमकर सराहा

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने रविवार को तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात देकर 2-1 से सीरीज अपने नाम की। जीत के बाद ट्विटर पर बधाईयों का तांता लग गया। खेल प्रेमियों के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटरों ने भी टीम को बधाई दी। ऐसे में पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भला कहा पीछे रहने वाले थे, उन्होंने अपने अंदाज में टीम को बधाई दी।

सहवाग ने लिखा, ‘इंग्लैंड हम शर्मिंदा हैं, टैलेंट अभी जिंदा है। रोहित शर्मा आपने क्या शानदार पारी खेली। तीसरा टी20 शतक, कई और शतक आने अभी बाकि हैं। कुंगफू पांड्या ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम सीरीज जीतने की पूरी हकदार थी।’ सहवाग हमेशा एक अलग अंदाज में ट्वीट करते हैं और इसे लेकर कई बार इंग्लैंड के पत्रकार पियर्स मॉर्गन और सहवाग के बीच ट्विटर पर भिडंत भी हो चुकी है।

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी टीम को बधाई देते हुए लिखा, ‘सीरीज जीतने के लिए भारत द्वारा शानदार प्रयास किया गया। दक्षिण अफ्रीका में सीमित ओवरों की सीरीज जीतने के बाद, एक और शानदार प्रदर्शन। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और रोहित शर्मा, विराट कोहली तथा हार्दिक पांड्या के लिए काम आसान कर दिया। उम्मीद है कि हम ये प्रदर्शन जारी रखेंगे।’ ‘

आपको बता दें कि रविवार को खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय ने सर्वाधिक 67 और जोस बटलर ने 34 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए।

199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम को 21 रन पर पहला झटका लगा और शिखर धवन 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल ने 19 रनों की छोटी मगर आक्रामक पारी खेली। कप्तान कोहली और रोहित शर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 89 रन जोड़े और यह साझेदारी भारत की जीत का अहम कारण बनी। कोहली ने 29 गेंदों पर 43 रन बनाए। वहीं पांचवे नंबर पर बैटिंग करने आए पांड्या ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों में 33 रन ठोक दिए। रोहित शर्मा 56 गेंदों पर 100 रन बनाकर नाबाद रहे।

Web Title : IndvsEng: India won the T20 series from England