INDvsWI: तीसरे वनडे में हार के बाद विराट ने बल्लेबाजों को यूं ठहराया जिम्मेदार

पुणे। विराट कोहली के रिकॉर्ड शतक के बावजूद भारत को शनिवार को तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज के हाथों 43 रनों से हार का सामना करना पड़ा। विराट ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंतिम 10 ओवरों में बहुत ज्यादा रन दे दिए। जब हार्दिक पांड्या और केदार जाधव टीम में रहते हैं तो टीम के पास अतिरिक्त विकल्प होते हैं।

वेस्टइंडीज के 9 विकेट पर 283 रनों के जवाब में भारत की पारी 240 रनों पर सिमट गई और वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। विराट ने सीरीज में लगातार तीसरा शतक लगाया लेकिन उनकी 107 रनों की यह रिकॉर्ड पारी भी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाई। विराट ने टीम की हार के बाद कहा, मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, शुरुआती 35 ओवरों तक पिच से ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी, लेकिन बाद में मुश्किल हो गया था। 227 पर 8 विकेट के बाद हमें 250 या 260 का लक्ष्य मिलना चाहिए था। गेंदबाजों का नजरिया पेशेवर था, लेकिन हमने अंतिम 10 ओवरों में बहुत ज्यादा रन दे दिए जो हमें भारी पड़े।

विराट ने कहा, हमारी तरफ से कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई, ऐसा आमतौर पर नहीं होता है। हमारी फील्डिंग अच्छी थी लेकिन हम रणनीति को क्रियान्वित नहीं कर पाए। वेस्टइंडीज टीम बहुत विस्फोटक है और जब उनका दिन हो तो वो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकती है। वे जीत के हकदार थे। भारतीय कप्तान को हार के बाद अपने दो खिलाड़ियों की कमी खली। उन्होंने कहा, जब हार्दिक पांड्या और केदार जाधव टीम में रहते हैं तो टीम के पास अतिरिक्त विकल्प होते हैं। जब हार्दिक नहीं हो तो संतुलन बनाना मुश्किल होता है। केदार अगले मैच में टीम में वापसी करेंगे जिससे टीम का संतुलन बढ़ेगा और बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी।

Web Title : INDVSWI: After losing in the third ODI, Virat unbowed the batsmen responsible