IPL 2019 : राजस्थान के ये दो विदेशी खिलाड़ी आज खेलेंगे अपना आखिरी मैच

कोलकाता ।  आइपीएल-12 के 43वें मुकाबले में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होगी। यह मैच कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन पर खेला जाएगा। इसी सीजन के 21वें मुकाबले में दोनों टीमें सवाई मानसिंह मैदान पर एक दूसरे से भिड़ी थीं जहां कोलकाता ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी।

रॉयल्स के इन खइलाड़ियों का आखिरी मैच

वर्ल्ड कप 2019 की तैयारी की वजह से कई विदेशी खिलाड़ी आइपीएल छोड़ अपने ट्रेनिंग कैम्प लौट रहे हैं। इन विदेशी खिलाड़ियों के लौटने से कई फ्रेंचाइजी टीमों को आगे के मैचों में नुकसान झेलना पड़ सकता है। राजस्थान रॉयल्स का इस साल आइपीएल का सफर खास नहीं रहा है। ऐसे में टीम की गेंदबाजी के तुरुप का इक्का इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स केकेआर के खिलाफ इस सीजन अपना आखिरी मैच खेलेंगे। इस मैच के बाद वह स्वदेश लौट जाएंगे। जहां वह आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले सीरीज और उसके बाद वर्ल्ड कप की तैयारियों में लग जाएंगे।

आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर के लिए ये दोनों सीरीज बेहद खास हैं। इन्हीं सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। उन्हें पांच साल के इंतजार के बाद हाल ही में इंग्लैंड की ओर से खेलने की इजाजत मिली है। आर्चर वेस्टइंडीज मूल के खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड की ओर से खेलने के लिए नियमानुसार पांच साल की नागरिकता पूरी करनी जरूरी होती है। वहीं बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के अहम हिस्सा हैं।

टॉप-10 गेंदबाज़ों में आर्चर

आर्चर ने इस सीजन के टॉप-10 गेंदबाजों में हैं। उन्होंने 10 मैचों में 23.91 की औसत से 11 विकेट झटके हैं। इस दैरान उनकी इकोनॉमी 6.74 की रही है। वहीं ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाने वाले बेन स्टोक्स का बल्ला इस सीजन शांत रहा है। स्टोक्स ने 8 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 22.4 की औसत से 122 रन बनाए हैं और 6 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 31.5 की औसत से 6 विकेट चटकाए हैं।

आर्चर और स्टोक्स की गैरमौजूदगी में राजस्थान रॉयल्स ओशेन थॉमस और लियाम लिविंगस्टोन को प्लइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। थॉमस पेशे तेज गेंदबाज हैं जबकि लिविंगस्टोन ऑलराउंडर हैं।

Web Title : rkk