IPL : अंबाति रायडू के शतक से चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

मुम्बई: एमसीए स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन और कप्तान विलियम्सन के शानदार अर्धशतकों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा था।
लक्ष्य के जवाब में खेलने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन की फिफ्टी और अंबाति रायडू के शतक की बदौलत आठ विकेट से आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। अंबाति ने अपनी तेज तर्रार पारी के दौरान सात चौके और सात छक्के लगाए। धोनी ने भी अंत में आकर 20 रन बनाकर टीम की जीत को सुनिश्चित किया।
इससे पहले शेन वॉटसन और अंबाति रायडू ने टीम को शानदार शुरुआत दी थी। शेन वॉटसन 35 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर रन आऊट हो गए। वहीं, सुरेश रैना महज दो रन पर संदीप शर्मा की गेंद पर विलियम्सन को कैच पकड़ा बैठे।
इससे पहले हैदराबाद की ओर से ओपनिंग करने शिखर धवन ओर एलेक्स हेल्स उतरे थे। हेल्स एक बार फिर से बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। मात्र दो रन पर उन्हें चाहल की गेंद पर रैना ने लपक लिया। इसके बाद धवन ने कप्तान विलियम्सन के साथ शतकीय साझेदारी निभाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति प्रदान की।
धवन ने 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 49 गेंदों पर 79 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, कप्तान केन विलियमसन ने 39 गेंदों में 51 रन बनाए। यह विलियम्सन की सीजन में सातवीं फिफ्टी है।
विलियम्सन के आऊट होने के बाद दीपक हुड्डा ने 21 तो शाकिब ने आठ रन बनाकर टीम का स्कोर 179 पर ला खड़ा किया।
वहीं, चेन्नई की गेंदबाजी की बात की जाए तो दीपक चहार ने चार ओवर में मात्र 16 रन देकर एक विकेट झटका। शार्दुल ने 32 रन देकर दो विकेट लिए। ड्वेन ब्रावो महंगे तो साबित हुए लेकिन उन्होंने धवन का महत्वपूर्ण विकेट निकालकर चेन्नई को राहत जरूर दी थी। हरभजन, शेन वॉटसन, जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला।
Web Title : IPL: Anbati Chennai century Rayudu Hyderabad defeated by 8 wickets