IPL Auction 2018: जयदेव उनादकत बने सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी, राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ में खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सीजन के लिए बेंगलुरु में दूसरे दिन के लिए नीलामी जारी है। नीलामी के दूसरे दिन जयदेव उनादकट आईपीएल ऑक्शन 2018 के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा। उन्होंने मनीष पांडे और लोकेश राहुल (दोनों 11 करोड़) को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया। उनाकत की बोली की शुरुआत चेन्नै सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच प्रतिस्पर्धा से हुई। एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले उनादकत की बोली जल्द ही 3 करोड़ रुपये तक पहुंच गई।

जयदेव उनादकत का पूरा नाम जयदेव दीपकभाई उनदाकट है। जिनका जन्म 18 अक्टूबर 1991 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। उन्होंने अपना पहला टेस्ट क्रिकेट मैच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ 2010 में खेला। जिसमें 2 रन बनाए हैं और एक भी विकेट नहीं लिया। वहीं उन्होंने 7 वन-डे मैच खेले हैं और उसमें 4 विकेट हासिल किए है। T-20 में उन्हें 4 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है। जयदेव उनादकत 2010 विश्व कप न्यूजीलैंड में इंडिया की तरफ से अंडर-19 टीम का नेृतृत्व कर चुके हैं।

इस ऑक्शन में 578 क्रिकेटर्स शामिल हुए हैं, इसमें से 361 प्लेयर्स इंडियन हैं, बाकी विदेशी हैं। इसके अलावा इस ऑक्शन में बिकने वाले शिखर धवन पहले प्लेयर हैं, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.20 करोड़ रुपए में खरीदा है। पहले दिन की नीलामी में सुपर सितारों पर सामान्य से अनकैप्ड खिलाड़ी काफी भारी पड़े हैं। राहुल तेवतिया को डेयर डेविल्स ने गौतम गंभीर (2.80) करोड़ से ज्यादा कीमत 3 करोड़ रुपए में खरीदा है। राहुल की बेस प्राइज 20 लाख रुपए थी। जबकि युवराज सिंह को पंजाब ने 2 करोड़ में ही खरीदा है। जबकि ईशांत शर्मा और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को तो कोई खरीदार ही नहीं मिला।

Web Title : IPL auction 2018: Jaidev becomes the most expensive Indian player