ईद पर अनंतनाग में पत्थरबाजी कर लहराए ISIS और पाक के झंडे, नौशेरा में जवान शहीद

श्रीनगर। आज जहां पूरा देश ईद के जश्न में डूबा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ कश्मीर में पत्थरबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। घाटी में आज पत्थरबाजों ने ईद की नमाज के बाद उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद पत्थरबाजों और सेना के बीच झड़प शुरु हो गई। पत्थरबाजों को नियंत्रित करने के लिए सेना को आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा। जिसके बाद से घाटी में माहौल काबू में है। दरअसल शनिवार को अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद एक-दूसरे को मुबारक बात देने की बजाय पत्थरबाजी हुई और आतंकी संगठन आईएस के झंडे फहराए गए वहीं नौशेरा में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर फायरिंग की जिसमें एक जवान शहीद हो गया।

वहीं राजधानी श्रीनगर में भी त्योहार पर माहौल अशांत है। ईद की नमाज के बाद सुरक्षा बलों को निशाना बनाया गया। इसके साथ ही दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में भी नमाज के बाद सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की गई। उपद्रवियों ने इस दौरान सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंकते हुए आईएसआईएस और पाकिस्तान के झंडे भी लहराए। बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े। कहा जा रहा है कि इससे दो दिन पहले भी जामा मस्जिद के इलाके में इस तरह की घटना देखने को मिली थी। भले ही अधिकारियों का मानना है कि पिछले 4 हफ्तों में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई लेकिन बीते कुछ दिनों से पत्थरबाजों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले बढ़े हैं। #Eid-ul-Fitr 2018: अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों ने सेना पर किया हमलानौशेरा सेक्टर में जवान शहीद, नहीं बंटी मिठाई
वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर को तोड़ा है। नौशेरा में नियंत्रण रेखा के पास पाक फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हुआ है। वहीं, अरनिया सेक्टर में शनिवार सुबह चार बजे के करीब ईद के मौके पर पाकिस्तान की ओर से नापाक हरकत की गई। बीएसएफ ने भी जवाबी फायरिंग कर पाकिस्तान को माकूल जवाब दिया। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर तोड़ने का असर ईद के मौके पर अटारी-वाघा बॉर्डर पर भी देखने को मिला। यहां इस बार बीएसएफ जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच मिठाई साझा नहीं हुई।

इससे पहले गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले की एक बस पर उपद्रवियों द्वारा पथराव का एक विडियो सामने आया था। विडियो में जवान अपनी जान बचाने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे थे जबकि भीड़ पत्थर बरसाती उनके पीछे भाग रही थी। दरअसल कहा जा रहा है कि सीआरपीएफ के काफिले की एक बस कथित तौर पर एक बाइक से टकरा गई थी। इस पर इलाके में मौजूद कुछ उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया था।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से घाटी में माहोल ज्यादा खराब है। एक तरफ जहां सीमा पर पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है। और वहीं दूसरी तरफ घाटी में पत्थरबाजों ने सेना के नाक में दम कर रखा है। अभी दो दिन पहले ही कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार बुखारी की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। तो दूसरी तरफ आतंकियों ने सेना के एक जवान को अगवा कर उसकी हत्या की थी। तभी से घाटी में सुरक्षाबलों ने सुरक्षा के लिहाज से काफी पुख्ता बंदोबस्त किए हुए है।

Web Title : ISIS and Pak flags wandered in stone at Anantnag on Eid