जयपुर-श्रीगंगानगर हवाई सेवा शुरू, मुख्यमंत्री ने फ्लाइट को दिखाई हरी झंडी

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए मंगलवार से विमान सेवा शुरू हो गई। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत सुप्रीम एयर लाइन्स की जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए पहली उड़ान को जयपुर से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। मुख्यमंत्री ने इस नई विमान सेवा के शुरू होने पर प्रदेशवासियों खास तौर पर श्रीगंगानगर के लोगों को बधाई दी। jaipur news : Sriganganagar connected to air service, Chief Minister vasundhara raje flag off to flight - Sri Ganganagar News in Hindi

जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए प्रतिदिन दो उड़ानें शुरू हुई हैं। पहली उड़ान सुबह 7 बजे और दूसरी उड़ान शाम को 4 बजे उपलब्ध होगी। जबकि श्रीगंगानगर से जयपुर के लिए सुबह 9 बजे और शाम को 6 बजे फ्लाइट उपलब्ध रहेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के विभिन्न शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने की सरकार की योजना के तहत यह सेवा शुरू हुई है। इसके लिए इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत राज्य सरकार ने सुप्रीम एयर लाइन्स के साथ टाई-अप किया था। इससे पहले रीजनल एयर कनेक्टिविटी के तहत 4 अक्टूबर 2016 को जयपुर-उदयपुर वाया जोधपुर सुप्रीम एयर लाइन्स की फ्लाइट शुरू हुई थी।

अगस्त 2017 में कोटा से जयपुर की उड़ान शुरू हुई। 26 सितम्बर 2017 को एलाइंस एयर की दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली की उड़ान शुरू हुई। अब जयपुर से श्रीगंगानगर की एयर कनेक्टिविटी होने से वहां के लोगों को यात्रा में आसानी होगी और समय की बचत भी होगी। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद मदन लाल सैनी, रामचरण बोहरा, विधायक गुरजंट सिंह, राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष ज्योति किरण, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन सुदर्शन सेठी तथा सुप्रीम एविएशन के प्रेसीडेंट अमित अग्रवाल भी उपस्थित थे।

 

Web Title : Jaipur-Sriganganagar air service commences, Chief Minister flashes the flight