जैसलमेर: नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक किरण केंग सिधु ने अपना पदभार ग्रहण किया

जिले के हिस्ट्रीसीटरों, हार्डकोर अपराधियों को पकडने का प्रयास किया जायेगा

जैसलमेर। नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डॉ. किरण केंग सिधु ने अपना पदभार ग्रहण किया । नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक सिधु बुधवार को हवाई मार्ग सेवा से जैसलमेर पहुंची । जैसलमेर पहुंचनें पर एयरपोर्ट पर जैसलमेर के पुलिस अधिकारीगणों ने उनका स्वागत किया । जहां से पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर जैसलमेर के निवर्तमान पुलिस अधीक्षक जगदीष चन्द्र शर्मा से जैसलमेर पुलिस अधीक्षक का कार्यभार ग्रहण किया ।

कार्यभार ग्रहण करनें के बाद नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों से बातचीत करतें हुए कहा कि विश्व विख्यात पर्यटन नगरी जैसलमेर पर्यटकों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होेने कहा कि पर्यटन नगरी जैसलमेर भ्रमण करने आने वाले पर्यटको को जैसलमेर भ्रमण के दौरान क्राईम बेसेस पर कोई दिक्कत नही आये इस पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

उन्होने बताया कि राजस्थान पुलिस का जो मोटो है उसी के आधार पर अपराधियों में भय हो और जनता पुलिस थानों में अपनी शिकायत लेकर जाने से भयमुक्त हो ऐसा वातावरण बनाने का प्रयास किया जायेगा । इसके साथ उन्होने कहा कि मै एक महिला हूं इस नाते महिलाओं, बच्चियों व अल्पसंख्यक को कोई दिक्कत नही आनी चाहिए । उन्होने पत्रकारो को बताया कि इसके अलावा जिले के हिस्ट्रीसीटरों, हार्डकोर अपराधियों को पकडने का प्रयास किया जायेगा साथ ही जो इस समय सक्रिय उनको भी प्राथमिकता के साथ गिरफ्तार किया जायेगा।

आपको बता दे कि पिछले 10 साल में चौथी बार जैसलमेर में महिला आईपीएस अधिकारी तैनात की गई हैं। जैसलमेर सीमावर्ती जिला जरूर है लेकिन अपराध के मामले में शांत भी है। अन्य जिलों की तुलना में यहां अपराध का ग्राफ कम रहता है। गौरतलब है कि 2012 बैच की आईपीएस अधिकारी किरण केंग सिंधु का जन्म 25 मार्च, 1988 को पंजाब में हुआ था। एसीपी बोरानाडा जोधपुर, एएसपी भिवाड़ी, अलवर, सर्किल ऑफिसर मालवीय नगर जयपुर और एसपी एसीबी कोटा के पद पर सिंधु तैनात रह चुकी हैं। अब वह जैसलमेर पुलिस की कप्तान की कमान संभाल रही हैं।

Web Title : Jaisalmer: Newly appointed Superintendent of Police Kiran Kang Sidhu took charge.