जालोर: हैड कांस्टेबल ने थाने के बैरक में की आत्महत्या

जालोर। जिले के सुंधा माता पुलिस चौकी में कार्यरत एक हैड कांस्टेबल ने शनिवार को जसवंतपुरा थाने के बैरक में मफलर से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। हैड कांस्टेबल शुक्रवार देर रात को ही चुनाव ड्यूटी से लौटा था। अलसवेरे उसने बैरक में लगे पाइप से मफलर का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बाद में पुलिस ने उसके परिजनों को बुला कर पोस्टमार्टम के बाद शव सौंपा। आत्महत्या के कारणों का फिलहाल कोई खुलासा नहीं हो पाया है।

जानकारी के अनुसार हैड कांस्टेबल मांगीलाल मेघवाल सुंधा माता पुलिस चौकी में कार्यरत था। दो दिन से चुनाव ड्यूटी में गया हुआ था। शुक्रवार शाम को चुनाव संपन्न होने के बाद देर रात तक उसके साथी तीन-चार पुलिसकर्मियों के साथ देर रात करीब 2 बजे तक जसवंतपुरा पुलिस थाने पहुंचे थे। थाने के अधिकांश पुलिसकार्मिकों की ड्यूटी चुनाव में लगी होने के कारण थाने में ज्यादा स्टाफ भी नहीं था।

इधर, उसके साथी कुछ समय के लिए आराम करने चले गए। पीछे से मांगीलाल मेघवाल ने थाने की ही बैरक में लगे पाइप से मफलर का फंदा बना गले में डालकर झूल गया। इस दौरान उसकी मौत हो गई। अलसवेरे जब साथियों ने देखा तो मांगीलाल लटका हुआ था। बाद में थानाधिकारी समेत पुलिस उप अधीक्षक भीनमाल भी मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे और शव को नीचे उतरवाया। इसके बाद पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया। आत्महत्या के पीछे के कारणों का कोई खुलासा नहीं हो पाया है।

Web Title : Jalore: Head constable committed suicide in the barracks of the police station