जदयू के बागी नेता शरद यादव का आज विपक्षी दलों के साथ दिल्ली में करेंगे ‘शक्ति प्रदर्शन’

नई दिल्ली: जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव आज (गुरुवार) नीतीश कुमार के फैसले के खिलाफ दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन करेंगे. शरद अपने आगे की सियासी राह तलाशने के लिए गुरुवार को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में साझी विरासत बचाओ के नाम से एक सम्मेलन कर रहे हैं. इस सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित 17 राजनीतिक दलों के नेता शामिल हो रहे हैं.

यादव ने बताया कि विपक्ष देशभर में ‘साझा विरासत बचाओ’ सम्मेलन आयोजित करेगा, जिसकी शुरुआत गुरुवार को दिल्ली से होगी. इस सम्मेलन में कांग्रेस, सपा, बसपा समेत लेफ्ट पार्टी के शामिल होने की उम्मीद है. बता दें कि नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़ने और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने पर शरद यादव ने इस फैसले पर नाराजगी जताई थी.

बिहार में शरद यादव के करीबी 21 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया गया क्योंकि ये लोग शरद यादव की यात्रा में शामिल हुए थे. पार्टी से निकाले गए नेताओं में पूर्व मंत्री और दलित नेता रमई राम भी शामिल थे जिन्हें शरद यादव कैंप का माना जाता है. ऐसे में शरद यादव को अपने साथ-साथ अपने करीबी नेताओं सियासी भविष्य के लिए राह तलाश करनी है. ऐसे में उन्होंने विपक्षी पार्टी के नेताओं की बैठक बुलाई, जिसमें देश की 17 पार्टियों के नेता शामिल होंगे.

Web Title : JD (U) rebel leader Sharad Yadav will today make 'power demonstration' in Delhi with opposition parties today